पाकिस्तानी महिला क्रिकेट टीम की प्रमुख खिलाड़ी सना मीर (Sana Mir) ने निजी कारणों की वजह से अंतररराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने का ऐलान किया है। इस ऑफ स्पिन गेंदबाज ने आगामी महिला वनडे और टी20 चैंपियनशिप से भी नाम वापस ले लिया है।Also Read - Shoaib Akhtar New Look: शोएब अख्तर बने ‘तेरे नाम’ के सलमान खान, हो गए जबरदस्त ट्रोल

Also Read - क्या शादी करने वाले थे तमन्ना भाटिया और पाकिस्तानी क्रिकेटर अब्दुल रज्जाक? जानें क्या है सच्चाई

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को दिए आधिकारिक बयान में मीर ने कहा, “मैंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला किया है, इसलिए मैं अगले महीने इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के चयन के लिए उपलब्ध नहीं रहूंगी।” Also Read - BCCI का फरमान- Asia XI vs World XI में नहीं खेलेगा कोई पाकिस्तानी क्रिकेटर

उन्होंने आगे कहा, “मैं इस समय का इस्तेमाल भविष्य को लेकर अपने लक्ष्यों को लेकर फिर से विचार करने के लिए करूंगी। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए मेरी शुभकामनाएं पाकिस्तानी महिला क्रिकेट के साथ हैं और मुझे यकीन है कि वो अपना सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेलेंगी।”

पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले बोले टिम पेन, स्टीव स्मिथ का साथ दें बाकी बल्लेबाज

पाकिस्तान महिला टीम की कप्तान रह चुकी मीर हमेशा के ही लड़कियों को आगे बढ़कर क्रिकेट और बाकी खेलों में अपना करियर बनाने को लेकर प्रोत्साहित करती रही हैं। मीर ने एक बयान में कहा था कि, हमें दुनिया भर की युवा आकांक्षी खिलाड़ियों के दिमाग में पिछली सोच और नकारात्मक बातें नहीं डालना चाहिए।

मीर की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान टीम 9 दिसंबर से इंग्लैंड दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलगी। जिसके बाद उन्हें कुआलालाम्पुर में तीन मैचों की टी20 सीरीज भी खेलनी है।