16 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए गाबा टेस्ट में डेब्यू कर ऑस्ट्रेलियाई जमीन पर टेस्ट डेब्यू करने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बने नसीम शाह (Naseem Shah) की उम्र बढ़ने के बजाय घटती जा रही है। ब्रिसबेन टेस्ट में शतकीय पारी खेलने वाले डेविड वार्नर (David Warner) को अपना पहला शिकार बनाने वाले शाह की सोशल मीडिया पर काफी तारीफ हो रही है। इस बीच पाकिस्तानी अखबार डॉन का एक पुराना लेख सामने आया, जिसके बाद शाह की उम्र को लेकर संदेश ही स्थिति बन गई।Also Read - नॉटिंघम टेस्ट के ड्रॉ होने पर बोले कोहली- हमें निश्चित रूप से लगा कि हम शीर्ष पर थे

Also Read - ब्रिटिश मीडिया की आलोचना पर रोहित शर्मा का जवाब- 'फिर से वो गेंद मिली तो फिर वही शॉट खेलूंगा'

इस लेख में वेस्टइंडीज के दिग्गज एंटी रॉबर्ट्स ने नसीम के बारे में कहा था, “मैं ये निश्चित तौर पर कहना चाहता हूं कि मुझे ये युवा तेज गेंदबाज काफी पसंद आया। ये गेंदबाज सिर्फ 16 साल का है।” ये लेख सात अक्टूबर, 2016 का है, जिसका मतलब है कि नसीम तीन साल के बाद भी 16 साल के ही हैं। Also Read - England vs New Zealand, 1st Test: न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर चुनी बल्लेबाजी, जानिए क्या है Playing XI

वहीं पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) की टीम क्वेटा ग्लैडिएटर्स जिसके साथ नसीम खेलते हैं, उससे जुड़े कुछ पुराने वीडियोज में उनकी उम्र 17 साल बताई गई है। पाकिस्तानी पत्रकार साज सादिक का 2018 में किया गया ट्वीट इस बात की पुष्टि करता है।

बांग्लादेश को लग सकता है बड़ा झटका, लिटन दास को CT SCAN के लिए अस्पताल ले जाया गया

सादिक ने अपने ट्वीट में लिखा है, “पाकिस्तान सुपर लीग में क्वेटा ग्लैडिएटर्स की टीम में शामिल किए गए 17 साल के तेज गेंदबाज नसीम शाह को पीठ में चोट लगी है। वो ट्रेनिंग पर लौट आए हैं और उम्मीद है कि पीएसएल के चौथे सीजन तक फिट हो जाएंगे।”

खैर, ये पहला मामला नहीं है जब किसी पाकिस्तानी गेंदबाज की उम्र को लेकर इतना बवाल हो रहा है। पूर्व कप्तान शाहिद आफरीदी इसके उदाहारण हैं। आफरीदी ने खुद अपनी आत्मकथा में 16 साल की उम्र में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू करने के अपने रिकॉर्ड को ये कहकर गलत साबित कर दिया खि कि डेब्यू के समय उनकी उम्र 19 साल की थी।