भारत के खिलाफ चैंपियंस ट्रॉफी मैच में बिना पूरा मैच खेले ही चोट के कारण बाहर हुए पाकिस्तानी तेज गेंदबाज के लिए एक और निराशाजनक खबर है. हाल ही में वहाब रियाज को ई-कॉमर्स वेबसाइट ईबे पर बेचने (सेल) करने के लिए ऐड डाला गया था.

हालांकि ईबे ने तुरंत ही इस ऐड पर कार्रवाई करते हुए इसे अपनी साइट से हटा दिया था. लेकिन तब तक इस ऐड का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया में वायरल हो चुका था. अजीब बात ये कि वहाब रियाज को खरीदने के लिए इस साइट पर 50 बोली भी लगी और एक यूजर ने तो उनके लिए 610 ऑस्ट्रेलियाई डॉलर की बोली तक लगा दी.

वहाब को बेचने का ऐड देने वाले बड़े ही मजेदार अंदाज में उनका परिचय ई-कॉमर्स साइट पर दिया था. यूजर ने वहाब को ‘यूज्ड’ लिखते हुए उनके बारे में लिखा है, ‘सम वियर ऐंड टियर. हेयरी.’ सेलर ने लिखा है, ‘वह गार्डन नोम में एक बेहतरीन पेपर वेट का काम करेंगे.’

mrdenn1s नामक इस ऑस्ट्रेलियाई सेलर ने लिखा है, ‘उन्होंने वहाब को 2008 में एक डॉलर में इस उम्मीद के साथ खरीदा था कि वह पाकिस्तान के लिए मैच जीत सकते हैं.’ वहाब ने उसी साल अपना इंटरनेशनल डेब्यू किया था.

वहाब रियाज को बेचने के लिए ईबे पर डाला गया ऐड (twitter)

वहाब रियाज को बेचने के लिए ईबे पर डाला गया ऐड (twitter)

 

प्रॉडक्ट के बारे में जानकारी देते हुए यूजर ने लिखा है, ‘वह शेन वॉटसन को परेशान कर सकते हैं लेकिन उनको आउट नहीं कर सकते हैं.’ दरअसल2015 के वर्ल्ड कप क्वॉर्टर फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के शेन वॉटसन के खिलाफ वहाब के खतरनाक स्पैल से है, जिसमें उन्होंने वॉटसन को काफी परेशान तो किया था लेकिन आउट नहीं कर पाए थे.

वहाब रियाज को बेचने की वजह बताते हुए सेलर ने लिखा है, वह वहाब को इसलिए बेच रहा है क्योंकि ‘उसने जुनैद खान मॉडल अपग्रेड कर लिया है.’ जुनैदा खान ने इस टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इस चैंपियंस ट्रॉफी में वहाब की जगह ली है और शानदार प्रदर्शन किया है.

वहाब रियाज ने भारत के खिलाफ अपने 8.4 ओवर में 87 रन दे डाले थे और फिर चोटिल होकर न सिर्फ मैच बल्कि टू्र्नामेंट से बाहर हो गए. चोटिल होने की वजह से वह बैटिंग के लिए भी नहीं आए और भारत के 319 रन के जवाब में पाकिस्तानी की टीम 9 विकेट पर 164 रन बनाकर 124 रन से मैच हार गई थी.