नई दिल्ली. मौजूदा क्रिकेट में रिकॉर्डों का नया पैमाना बन चुके हैं विराट कोहली और ये बात पाकिस्तान के बाबर आजम के बल्ले से निकले शतक के बाद भी साबित हो चुकी है. न्यूजीलैंड के खिलाफ दुबई टेस्ट की पहली पारी में बाबर आजम ने 263 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 127 रन बनाए. बाबर के इस शतक की बदौलत पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी 5 विकेट पर 418 रन बनाकर घोषित की. Also Read - RCB vs SRH: हार के लिए विराट कोहली ने मौसम को ठहराया जिम्‍मेदार, बोले- हमें लगा…

Also Read - IPL 2020: विराट कोहली महानतम बल्लेबाजों में से एक, तो उनका विकेट सबसे खास: संदीप शर्मा

बाबर ने की विराट की बराबरी Also Read - RCB vs SRH HIGHLIGHTS: सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंगलोर को हराकर बढ़ाया प्लेऑफ का रोमांच, उसकी जीत में ये 5 कारण रहे खास

न्यूजीलैंड के खिलाफ बाबर आजम के बल्ले से निकली नाबाद 127 रन की पारी उनके टेस्ट करियर का पहला शतक है. टेस्ट क्रिकेट में बाबर का पहला शतक तब आया है जब वो वनडे क्रिकेट में 8 शतक जमा चुके हैं. इस मामले में उन्होंने विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के क्वांटन डिकॉक की बराबरी कर ली है. दरअसल, बाबर से पहले विराट और डिकॉक भी अपना पहला टेस्ट शतक जमाने से पहले 8 वनडे शतक लगा चुके थे.

विराट कोहली ने सिडनी में जड़ा लगातार दूसरा अर्धशतक, रनचेज में फिर मनवाया अपना लोहा

साल 2018 में शानदार टच में बाबर

टेस्ट क्रिकेट के लिहाज से बाबर आजम के लिए साल 2018 शानदार रहा है. इस साल उन्होंने 67.71 की औसत से रन बनाए हैं, जिसमें मालहिडे और लॉर्ड्स में खेली मैच विनिंग नॉक भी शामिल है. इस साल खेली 10 पारियों में सिर्फ 4 मौकों पर ही गेंदबाज उन्हें आउट कर पाए हैं, जबकि 3 बार वो रन आउट और बारी बार नॉट आउट रहे.

32वीं पारी में आया पहला टेस्ट शतक

बाबर आजम का टेस्ट क्रिकेट में ओवरऑल औसत केवल 31 का है. उनका पहला टेस्ट शतक टेस्ट की 32वीं पारी में आया जबकि इस दौरान वो 8 अर्धशतक लगा चुके हैं.