नई दिल्ली. इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 100 शतक सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. ये अपने आप में अभेद रिकॉर्ड है. लेकिन, विराट कोहली को शतक जड़ते देख पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने उनके लिए 120 शतक जड़ने की चुनौती रखी है. यानी सचिन के शतकों की संख्या से 20 और ज्यादा. वेस्टइंडीज के खिलाफ विराट ने जैसे एक के बाद एक 3 शतक अब तक ठोके हैं उसे देख अख्तर न सिर्फ कोहली की क्रिकेट के और कायल हो गए हैं बल्कि ट्वीट कर ये भी बयां किया है कि उन्होंने उनके लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में 120 शतक का टारगेट रखा है, जिसे उन्हें पार करना है.

अब तक 62…

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली के फिलहाल 62 शतक हैं और वो सर्वाधिक शतक वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में जैक कैलिस के साथ संयुक्त रूप ये चौथे नंबर पर हैं. इस फेहरिस्त में सचिन नंबर 1 हैं जबकि रिकी पॉन्टिंग दूसरे और कुमार संगकारा तीसरे नंबर पर हैं.

ऐसे बढ़ाएंगे 120 शतक की ओर कदम

एक आंकड़े के मुताबिक विराट जिस रफ्तार से शतक ठोक रहे हैं अगर ये सिलसिला यूं ही बरकरार रहा तो वो सचिन के रिकॉर्ड को उनसे 79 कम पारियों में तोड़ सकते हैं. यानी, इसी रफ्तार के साथ अगर विराट ने सचिन जितनी इनिंग खेल ली तो वो पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर के चैलेंज पर भी खरे उतर सकते हैं.

विराट को चैलेंज पसंद है!

विराट कोहली विंडीज के खिलाफ सीरीज में अब तक 3 लगातार शतक ठोक चुके हैं. ऐसा करने वाले वो पहले भारतीय हैं. भारत में खेली पिछली 4 वनडे पारियों में विराट के नाम शतक दर्ज है. वो पहले ऐसे क्रिकेटर हैं जिन्होंने एक ही विरोधी के खिलाफ लगातार 4 वनडे पारियों में शतक जड़े हैं. ये वो आंकड़े हैं जो विराट को एक अलग ही कतार में खड़ा करते हैं और ये भरोसा दिलाते हैं कि विराट कोहली कुछ भी कर सकते हैं. उनके लिए कोई भी चैलेंज बड़ा नहीं है.