वॉशिंगटन: पूर्व क्रिकेटर व पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पाकिस्तानी-अमेरिकियों से वादा किया है कि ब्रिटेन में हाल में संपन्न विश्व कप में राष्ट्रीय टीम के खराब प्रदर्शन के बाद वह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम तैयार करने की योजना पर काम कर रहे हैं. पाकिस्तान को 1992 में अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले इमरान ने कहा, ”मेरे शब्द याद रखना. ” हालांकि, इमरान ने अपनी योजना के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी. क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान रविवार को वॉशिंगटन डीसी के कैपिटल वन एरेना में जुटे पाकिस्तानी-अमेरिकियों को संबोधित कर रहे थे.

हाल में संपन्न आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में पाकिस्तानी टीम के लचर प्रदर्शन के संदर्भ में इमरान ने कहा कि उन्होंने टीम में सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को लाकर उसे अगले टूर्नामेंट तक दुनिया की सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट टीम बनाने की तैयारी शुरू कर दी है. पाकिस्तान को 1992 में अपनी कप्तानी में विश्व कप दिलाने वाले इमरान ने कहा, ”मेरे शब्द याद रखना. ” इमरान ने हालांकि अपनी योजना के बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी.

बता दें कि इमरान अमेरिका के तीन दिवसीय दौरे पर गए हैं और सोमवार को उनके वाइट हाऊस में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलने का कार्यक्रम है. उन्होंने 16 जून को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में भारत के खिलाफ अहम मुकाबले के लिए हार का डर भुलाने की राष्ट्रीय टीम को सलाह दी थी और कहा था कि हार के डर के कारण नकारात्मक और रक्षात्मक रणनीति बनती है.

पाकिस्तान हालांकि, भारत के खिलाफ यह मैच हार गया था और सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाया था. पाकिस्तान लीग तालिका में पांचवें स्थान पर रहा था. इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता था.