नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की कामयाबी के चर्चे हर ओर हैं. दरअसल, ये जीत ही कुछ इतनी खास है, इतनी बड़ी है, कि इसके बूते भारतीय क्रिकेटरों ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है, फिर चाहे वो भारत के प्रधानमंत्री हों या पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम. ये जीत न सिर्फ भारतीय क्रिकेट के लिए और विराट कोहली के लिए ऐतिहासिक है बल्कि टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को जीतना पूरे भारतीय उपमहाद्वीप के के लिए ही खास है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीती. विराट कोहली इस कामयाबी को जीने वाले पहले कप्तान बने तो टीम इंडिया एशिया की पहली टीम, जिसने ऑस्ट्रेलिया में सफेद लिबास और लाल गेंद के खेल में जीत का पताका फहराया.

ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया की ऐतिहासिक कामयाबी पर ‘पाकिस्तान’ भी खुश हुआ

टीम इंडिया की जीत पर फिदा पाक PM

विराट कोहली की कमान में ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम को मिली इस बड़ी उपलब्धि के लिए पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान ने भी दिल खोलकर प्रशंसा की है. पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान से वजीर-ए-आजम तक का सफर तय करने वाले इमरान खान ने ट्वीट कर विराट एंड कंपनी को इस खास उपलब्धि के लिए बधाई दी है.

इमरान खान ने टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाला पहला देश बनने पर बधाई दी. इससे पहले भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी टीम इंडिया को उसकी ऐतिहासिक जीत पर बधाई दे चुके हैं.

टेस्ट सीरीज जीतने के बाद अब टीम इंडिया की नजर वनडे सीरीज पर टिक गई है, जिसकी शुरुआत 12 जनवरी से हो रही है.