ICC World Test Championship, Pakistan vs Sri Lanka, 2nd Test: पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इस समय अपने घर में श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है. कराची में खेले जा रहे सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में 5 विकेट पर 555 रन बनाकर घोषित की.

क्रिस लिन ने बल्ले से मचाई तबाही, 11 छक्के ठोक बना डाला ये बड़ा स्कोर

पाक की ओर से दूसरी पारी में टॉप के 4 बल्लेबाजों ने शतक जड़े. ओपनर शान मसूद (Shan Masood) ने 135 रन बनाए जबकि आबिद  अली (Abid Ali) 174 रन बनाकर आउट हुए. कप्तान अजहर अली (Azhar Ali) ने 118 रन का योगदान दिया वहीं बाबर आजम (Babar Azam) ने नाबाद 100 रन की पारी खेली.

टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ये दूसरा मौका है जब किसी टीम के टॉप के चार बल्लेबाजों ने किसी टेस्ट की एक पारी में 4 शतक लगाए हैं. इससे पहले भारतीय टीम ने 2007 में बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में ऐसा ही कमाल किया था.

शाई होप का बड़ा कीर्तिमान, विव रिचर्ड्स-बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ बने…

भारत की ओर से उस टेस्ट मैच में दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने 129 जबकि वसीम जाफर (Wasim Jaffer) ने नाबाद 138 रन की पारी खेली थी. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने 129 वहीं सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने नाबाद 122 रन का योगदान दिया था.

पाकिस्तान ने श्रीलंका को दिया 476 रन का मुश्किल लक्ष्य

इस मुकाबले में पाकिस्तान टीम के कप्तान अजहर अली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था.  पहली पारी में महज 191 रन पर ढेर होने वाली मेजबान पाकिस्तान की टीम ने श्रीलंका के सामने 476 रन का मुश्किल लक्ष्य रखा है. श्रीलंका ने पहली पारी में 271 रन बनाए थो. खबर लिखे जाने तक श्रीलंका ने 201 रन पर 6 विकेट गंवा दिए हैं.

ऐसे में मेहमान श्रीलंका को इस टेस्ट को जीतने के लिए अब भी 274 रन की जरूरत है जबकि उसके 4 विकेट बाकी हैं. इस टेस्ट में अभी एक दिन का पूरा खेल बचा हुआ है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था.