नई दिल्ली. अजहर अली की बेहतरीन बल्लेबाजी की बदौलत पाकिस्तान दुबई में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट में फ्रंटफुट पर दिख रहा है. दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक पाकिस्तान ने 3 विकेट खोकर 139 रन बनाए, जिसमें अजहर अली 62 रन बनाकर नाबाद हैं. पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान न्यूजीलैंड से अभी 135 रन पीछे है.

पाक की शुरुआत लड़खड़ाई

पाकिस्तान की शुरुआत अच्छी नहीं रही. कीवी टीम के तेज गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने 20 रन के अंदर उसके दोनों ओपनर को पवेलियन भेज दिया. इस झटके से वो उबर ही रही थी कि साउदी ने हैरिस सोहेल के तौर पर पाकिस्तान को तीसरा बड़ा झटका दे दिया. लेकिन इसके बाद अजहर अली के बल्ले ने टीम की लड़खड़ाती पारी को संभाला.

अजहर अली की शानदार बैटिंग

दूसरे दिन अजहर अली 169 गेंद पर 62 रन बनाकर नाबाद रहे. वो अपनी पारी में अब तक 4 चौके लगा चुके हैं. अजहर अली को दूसरे छोर से असद साफिक का भी अच्छा साथ मिला, जो 26 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए नाबाद 54 रन की साझेदारी हो चुकी है.

274 पर सिमटी कीवी टीम

इससे पहले पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड की पहली पारी 274 रन पर समेट दी. कीवी टीम की ओर से सबसे ज्यादा 89 रन कप्तान केन विलियम्सन ने बनाए. वहीं वैटलिंग ने 77 रन की पारी खेली. पाकिस्तान की ओर से बिलाल असीफ ने 65 रन देकर 5 विकेट झटके जबकि यासिर शाह को 3 विकेट मिले.

तीसरे दिन का गेमप्लान

अब तीसरे दिन के खेल में पाकिस्तान की कोशिश जहां न्यूजीलैंड पर अच्छी बढ़त बनाने की होगी वहीं कीवी टीम पाक बल्लेबाजों पर जल्दी से जल्दी नकेल कसना चाहेगी.