सिंगापुर, 11 अप्रैल | भारत के बैडमिंटन खिलाड़ी पारुपल्ली कश्यप को शनिवार को 300,000 डॉलर इनामी राशि वाले सिंगापुर ओपन सुपर सीरीज टूर्नामेंट के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में हार का सामना करना पड़ा। कश्यप को हांगकांग के हू युन ने 58 मिनट में 20-22, 21-11, 21-14 से हराया। इस हार के साथ ही सिंगापुर ओपन में भारतीय चुनौती भी खत्म हो गई। राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाले कश्यप ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के ब्राइस लेवेरदेज को हराया था।

सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त शीर्ष भारतीय बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल का 5 लाख डॉलर इनामी मेबैंक मलेशिया ओपन वल्र्ड सुपरसीरीज में शनिवार को सेमीफाइनल में हारने के साथ सफर थम गया। टूनार्मेंट में तीसरी वरीय सायना को शीर्ष वरीय मौजूदा ओलम्पिक चैम्पियन चीन की ली जुईरेई ने हराया, हालांकि सायना ने उन्हें कड़ी चुनौती दी और एक घंटा आठ घंटा तक संघर्ष करने के लिए मजबूर किया। पुत्रा स्टेडियम में हुए सेमीफाइनल मुकाबले में जुईरेई ने तीन सेटों तक खिंचे मुकाबले में सायना को 13-21, 21-17, 22-20 से हराया। सायना की हार के साथ ही मलेशिया ओपन में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। यह भी पढ़िए– सायना को नम्बर-1 का आधिकारिक दर्जा, प्रनॉय 14वें पायदान पर

विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त महिला एकल बैडमिंटन स्टार भारत की सायना नेहवाल शुक्रवार को यहां जारी 5 लाख डॉलर इनामी मलेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गईं। ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता सायना ने पुत्रा स्टेडियम में विश्व की 15वीं वरीय चीनी खिलाड़ी सुन यू को 21-11, 18-21, 21-17 से हराया। यह मैच एक घंटे 10 मिनट चला।

 एक दिन पहले विश्व की नम्बर-1 खिलाड़ी का आधिकारिक दर्जा हासिल करने वाली सायना ने दूसरे दौर में चीनी क्वालीफायर जुई याओ को हराया था।