नई दिल्ली : ऑस्ट्रेलिया के आगे के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए अपने तीन मुख्य तेज गेंदबाजों पैट कमिन्स, मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड को भारत के खिलाफ पहले तीन वनडे इंटरनेशनल मैचों में आराम दे सकता है. कमिन्स ने भारत के खिलाफ मेलबर्न में हाल में समाप्त हुए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में गेंद और बल्ले दोनों से शानदार प्रदर्शन किया तथा कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि 12 जनवरी से सिडनी में शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिये टीम का चयन ऑस्ट्रेलिया के लिये पहेली बना हुआ है.

लैंगर ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया को 2019 के व्यस्त कार्यक्रम से पहले अपनी टीम को फिट और तरोताजा बनाये रखना होगा. ऑस्ट्रेलिया को नये वर्ष में विश्व कप के अलावा एशेज में खेलना है और कोच ने संकेत दिये कि कमिन्स, स्टार्क और हेजलवुड को श्रीलंका के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में आराम दिया जा सकता है.

रोहित शर्मा की जगह सिडनी टेस्ट में खेल सकते हैं पांड्या, पापा बनने के बाद लौटेंग भारत!

लैंगर ने ‘सिडनी मार्निंग हेरल्ड’ से कहा, ‘‘यह वास्तव में हमारे लिये बड़ी पहेली बना हुआ है कि हम अपने गेंदबाजों के कार्यभार को कैसे व्यवस्थित करें. उदाहरण के लिये हम उन्हें अगले तीन वनडे में नहीं उतारें ताकि वे अगले दो टेस्ट मैचों के लिये तरोताजा रहें. ’’

उन्होंने कमिन्स के बारे में कहा, ‘‘उसने बेहतरीन खेल दिखाया. वह लाजवाब था लेकिन आगे हमसे पूछा जाएगा कि उन्हें हर मैच में क्यों नहीं खिलाया जा रहा है. लेकिन अगर आप प्रत्येक मैच में खेलते हो तो फिर आपको अगले साल विश्व कप और एशेज में भी खेलना है हम इनके लिये उन्हें तरोताजा बनाये रखना चाहते हैं.’’

गुड न्यूज: रोहित शर्मा बने पिता, पत्नी रितिका ने बेबी गर्ल को दिया जन्म

भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों में 14 विकेट ले चुके कमिन्स इससे पहले चोटिल होने के कारण इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज और पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में दो टेस्ट मैचों में नहीं खेल पाये थे. यह तेज गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के उन कई क्रिकेटरों में शामिल है जो व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण 2019 आईपीएल में नहीं खेल रहा है.