पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख एहसान मनी (Ehsan Mani) और सीईओ वसीम खान (Wasim Khan) ने श्रीलंका क्रिकेट के सामने शर्त रखी है कि अगर वो टेस्ट सीरीज खेलने के लिए पाकिस्तान दौरे पर नहीं आ सकते हैं तो उन्हें यूएई में सीरीज आयोजन का आधा खर्च उठाना होगी। बता दें कि श्रीलंका क्रिकेट के प्रमुख शम्मी सिल्वा के आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप सीरीज के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने को लेकर फिर से विचार करने की बात कही थी।

रिपोर्ट के मुताबिक पीसीबी प्रमुख मनी ने दुबई में आयोजित आईसीसी बैठक के दौरान श्रीलंकाई क्रिकेट अधिकारियों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने ये कहा कि अगर श्रीलंका टीम टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान नहीं आती है तो सीरीज का आयोजन यूएई में किया जाएगा और श्रीलंका को इसका आधा खर्च उठाना होगा।

नियमों के आधार पर मेहमान टीम दौरे पर सीरीज आयोजन का खर्च नहीं उठाती है, इसकी पूरी जिम्मेदारी मेजबानों की होती है। लेकिन पीसीबी इसके विपरीत जाकर एसएलसी से टेस्ट सीरीज का खर्च बांटने की बात कह रहा है।

पाकिस्तान दौरे के लिए सुरक्षा मंजूरी का इंतजार कर रहा है बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड

हाल ही में श्रीलंका टीम ने वनडे और टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान का सफल दौरा किया। इस दौरान वो सुरक्षा इंतजाम से भी खुश थे लेकिन सीरीज के दौरान खिलाड़ियों को होटल से बाहर जाने की इजाजत नहीं थी, जिससे वो बेहद परेशान थे। एसएलसी प्रमुख सिल्वा ने कहा कि वनडे और टी20 सीरीज का आयोजन अच्छा रहा लेकिन लंबे फॉर्मेट का दौरा करने से पहले बोर्ड को फिर से विचार करना होगा।