खराब स्वास्थ्य के कारण दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी पेले ओलम्पिक खेलों के उद्घाटन समारोह में शामिल नहीं हो पाए। पेले को ओलम्पिक मशाल प्रजव्लित करनी थी, लेकिन उनका कहना था कि समारोह के शुरू होने से कुछ ही घंटों पहले उनकी तबीयत अचानक बिगड़ गई।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, 75 वर्षीय पेले को रियो के माराकाना स्टेडियम में चार घंटे के समारोह के समापन पर ओलम्पिक मशाल प्रजव्लित करनी थी, लेकिन वह अस्वस्थ होने के कारण ऐसा करने में अक्षम रहे। ये भी पढ़ें: रियो ओलम्पिकः आज जीतू राय दिला सकते हैं भारत को पहला मेडल

पेले ने अपने बयान में कहा, “मेरे प्यारे दोस्तों मेरे स्वास्थ्य की तुलना में केवल भगवान की अधिक महत्वपूर्ण हो सकते हैं। मेरे जीवन में मैंने कई चोटों और तकलीफों का सामना किया है। यहां तक कि अस्पताल में भी रहा हूं। मैंने हमेशा अपने प्रशंसकों का सम्मान किया है। अपने फैसलों के लिए केवल मैं ही जिम्मेदार हूं और मैंने हमेशा अपने परिवार और ब्राजील के लोगों को कभी निराश न करने की कोशिश की है।”

दिग्गज फुटबाल खिलाड़ी ने कहा था, “इस समय पर मैं शारीरिक रूप से ओलम्पिक खेलों के उद्घाटन समारोह में शामिल होने में सक्षम नहीं हूं। एक ब्राजीलियाई होने के नाते मैं इस समारोह में हिस्सा लेने वाले सभी लोगों को शुभकामनाएं देता हूं।”

पेले काफी साल से अस्वस्थ हैं। उन्हें काफी समय से गुर्दे की पथरी और मूत्र मार्ग में संक्रमण में शिकायत रही है।

तीन बार के विश्व कप विजेता को सर्वश्रेष्ठ फुटबाल खिलाड़ियों में से माना जाता है।