नॉटिंघम। इंग्लैंड के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज करने के बाद भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आज कहा कि उनकी टीम ने कभी खुद पर भरोसा करना बंद नहीं किया, हालांकि इंग्लैंड के हाथों पहले दो टेस्ट में हारने के बाद कई लोगों का भरोसा टीम पर से उठ गया था. कोहली ने तीसरा टेस्ट 203 रन से जीतने के बाद कहा, हम श्रृंखला में 0 . 2 से पीछे थे और कई लोगों का भरोसा हम पर से उठ गया. लेकिन हमें खुद पर भरोसा था और यही वजह है कि अब अंतर 1-2 का है. मायने यह रखता है कि हम ड्रेसिंग रूम में क्या सोचते हैं. बाहर लोग क्या सोचते हैं, यह मायने नहीं रखता. हमें भरोसा है कि हम सीरीज जीत सकते हैं.

ये जीत बहुत जरूरी थी- कोहली

उन्होंने कहा, इस सीरीज के लिहाज से यह जीत बहुत जरूरी थी. हमने सभी विभागों में अच्छा प्रदर्शन किया और यह जीत पूरे ड्रेसिंग रूम की है. यह पूछने पर कि क्या 2014 में बल्लेबाजी में नाकाम रहने का बोझ अब उतर गया है, कोहली ने कहा कि मैंने 2014 की विफलता के बारे में नहीं सोचा लेकिन टीम की जीत में योगदान देकर खुश हूं.

पत्नी अनुष्का को दिया श्रेय

कोहली ने एक बार फिर अच्छे प्रदर्शन का श्रेय अपनी पत्नी अनुष्का शर्मा को दिया. उन्होंने कहा कि मैं अपनी पारी अपनी पत्नी को समर्पित करता हूं जो यहां हैं और मुझे प्रेरित करती रहती हैं. उन्होंने अतीत में बहुत कुछ झेला है तो वह इस श्रेय की भी हकदार हैं. वह मुझे हमेशा अच्छे प्रदर्शन के लिए प्रेरित करती हैं.

विराट कोहली में क्रिकेट का जुनून, खेल की समझ सचिन जैसी: रवि शास्त्री

कोहली ने कहा कि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और बल्लेबाज भी समय पर काम आए. उन्होंने कहा कि टीम में कोई घबराहट नहीं थी. हमने इस मैच में रन बनाये और गेंदबाजों ने भी अच्छा प्रदर्शन किया. इन दोनों हुनर और स्लिप में अच्छी कैचिंग के साथ हमने मैच जीता.

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जीत का श्रेय भारत को देते हुए कहा कि हमें भारत को श्रेय देना चाहिए. उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. हम पहली पारी में अच्छा नहीं खेल सके. टीम चयन को लेकर मुझे कोई खेद नहीं है. हमारी टीम मजबूत थी.