नई दिल्ली : वेस्टइंडीज के पूर्व हरफनमौला फिल सिमंस आईसीसी विश्व कप के बाद अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कोच का पदभार छोड़ देंगे. दिसंबर 2017 में पद संभालने वाले सिमंस ने कहा कि अफगानिस्तान को विश्व कप में ले आने का लक्ष्य उन्होंने पूरा कर लिया और अब रवानगी का समय आ गया है. उन्होंने कहा, ‘‘मैंने इस बारे में सोचा है. मैने एसीबी को नोटिस दे दिया है और अपने अनुबंध का नवीनीकरण नहीं करूंगा. मैं 15 जुलाई को अनुबंध खत्म होने के बाद कुछ और करूंगा.’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैने 18 महीने के लिये ही काम संभाला था और उस दौरान काफी कुछ हुआ है. अब कुछ और करने का समय है. एसीबी का लक्ष्य विश्व कप में जगह बनाना था जिसके लिये मेरी नियुक्ति की गई थी.’’ पिछले महीने एसीबी ने विवादित ढंग से गुलबदीन नायब को असगर अफगान की जगह वनडे टीम का कप्तान बनाया था. सीनियर खिलाड़ियों रशीद खान और मोहम्मद नबी ने इसकी आलोचना की थी. सिमंस ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है और उनसे फैसले लेने से पहले सलाह नहीं ली गई.

पाकिस्तानी क्रिकेटर इंग्लैंड में खेल रहा था मैच, इधर बेटी कैंसर से हारी

बता दें कि 30 मई से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में अफगानिस्तानी खिलाड़ी शानदार प्रदर्शन करेंगे. टीम का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ है. यह मैच 1 जून को ब्रिस्टल के काउंटी ग्राउंड में खेला जायेगा. इस तरह भारत और अफगानिस्तान का पहला मैच 22 जून को है. यह मैच साउथेम्प्टन में खेला जायेगा. अफगानिस्तान का आखिरी लीग मैच 4 जुलाई को वेस्टइंडीज के खिलाफ है, जो कि ली़ड्स में खेला जायेगा.