विराट कोहली (Virat Kohli) की अगुआई वाली भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) ने अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हराकर इतिहास रच दिया है. कोलकाता के ऐतिहासिक ईडन गार्डन स्टेडियम में पिंक बॉल (Pink Ball Test) से खेले गए इस टेस्ट में टीम इंडिया ने पारी और 46 रन से जीत दर्ज की. Also Read - मैं Virat Kohli के खिलाफ माइंड गेम का इस्तेमाल करता था: Dale Steyn

Also Read - India vs New Zealand, WTC Final: भारत-न्यूजीलैंड के मुकाबले में खलल डाल सकती है बारिश

Pink Ball Test INDvBAN: भारत ने Day-Night टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 46 रन से रौंदा, सीरीज पर 2-0 सेे कब्जा Also Read - 5 दिन के एक मैच से नहीं पता चलेगा कि टीम के रूप में हम कैसे हैं: Virat Kohli

इसके साथ भारतीय टीम लगातार चार टेस्ट मैच पारी के अंतर से जीतने वाली दुनिया की पहली टीम बन गई है. भारत ने मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश को पारी और 130 रन से हराया था.

इससे पहले टीम इंडिया (Team India) ने दक्षिण अफ्रीका को रांची टेस्ट मैच में पारी और 202 रन से रौंदा था जबकि पुणे टेस्ट मैच में भारतीय टीम ने पारी और 137 रन से जीत दर्ज की थी.

कोहली और रहाणे की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी चूकने के बावजूद बनाया ये रिकॉर्ड, तेंदुलकर-गांगुली को पीछे छोड़ा

बतौर कप्तान विराट कोहली की टेस्ट क्रिकेट में पारी से ये 11वीं जीत है. कोहली लगातार सात टेस्ट जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान भी बन गए हैं. उन्हें इस मामले में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को पीछे छोड़ा जिन्होंने लगातार 6 टेस्ट मैच अपनी कप्तानी में जीते थे.

घरेलू सरजमीं पर लगातार 12वीं टेस्ट सीरीज जीत

भारतीय टीम की घरेलू सरजमीं पर ये लगातार 12वीं टेस्ट सीरीज जीत है. इससे पहले टीम इंडिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लगातार 11 टेस्ट सीरीज जीतकर विश्व रिकॉर्ड कायम किया था.

टीम इंडिया की लगातार 7वीं टेस्ट जीत

टीम इंडिया की ये लगातार 7वीं टेस्ट जीत है. इससे पहले भारत के नाम लगातार 6 टेस्ट जीतने का रिकॉर्ड था. टीम इंडिया ने ये उपलब्धि 2013 में हासिल की थी.