भारतीय क्रिकेट टीम ने अपना पहला ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच बांग्लादेश के खिलाफ पिछले साल नवंबर में कोलकाता के ईडन गार्डंस में खेला था. विराट कोहली की अगुआई वाली भारतीय टीम ने इस टेस्ट मैच को दो दिन और एक घंटे में अपने नाम कर लिया था. इस टेस्ट मैच को कुल मिलाकर 4.3 करोड़ लोगों ने देखा था. यह आंकड़ा 2018-19 के बाद से किसी भी टेस्ट मैच के पहले दिन का सबसे ज्यादा आंकड़ा है. बीएआरसी की ओर से इसकी जानकारी दी गई है.Also Read - आखिरी बार आमने-सामने विराट कोहली और जेम्स एंडरसन!

सौरव गांगुली ने कोविड-19 LOCKDOWN स्थिति को देख दी प्रतिक्रिया, बोले- कभी सोचा नहीं था कि अपने शहर को… Also Read - भारत-इंग्लैंड पांचवें टेस्ट से पहले जानें अगले पांच दिन कैसा रहेगा बर्मिंघम के मौसम का मिजाज

आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के तहत खेला गया यह मैच भारत ने पारी को 46 रन से जीतकर दो मैचों की सीरीज 2-0 से अपने नाम की थी. 2019 में क्रिकेट के अलावा कबड्डी, कुश्ती और फुटबॉल को सबसे ज्यादा देखा गया और इसका आंकड़ा 85 प्रतिशत रहा. Also Read - एजबेस्टन टेस्ट में विराट कोहली के निशाने पर बड़ा कीर्तिमान, कर सकते हैं तेंदुलकर-गावस्कर की बराबरी

स्पोर्ट्स चैनल ने पाया कि 2018 के बाद इसमें 17 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई है. इस समय विश्व में लगभग सभी खेल प्रतियोगिताएं कोविड19 की वजह से या तो स्थगित कर दी गई है या उन्हें रद्द कर दिया गया है. खिलाड़ी अपने घरों में कैद होने को मजबूर हैं.

अगर महेंद्र सिंह धोनी हैं कप्तान तो सफलता पक्की : एल्बी मोर्कल

भारत में आयोजित होने वाले इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन को 15 अप्रैल तक के लिए स्थगित कर दिया है. पहले इसका आयोजन 29 मार्च से होना था. इसके अलावा भारत में दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने आई थी लेकिन उसे बीच में ही दौरे को छोड़कर स्वदेश लौटना पड़ा.