भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान अजिंक्य रहाणे ने बांग्लादेश के खिलाफ पिंक बॉल टेस्ट के दूसरे दिन 99 रन की साझेदारी कर अपने नाम कए शानदार रिकॉर्ड दर्ज कर लिया.Also Read - IND vs SA: Omicron ने बढ़ाई भारतीय खिलाड़ियों की चिंता, साउथ अफ्रीकी दौरे पर नहीं जाना चाहते कुछ क्रिकेटर

Also Read - IND vs NZ, 2nd Test Playing XI: विराट कोहली ने जीता टॉस, भारतीय टीम में 'जबरदस्त बदलाव'

कोहली के 27वें टेस्ट शतक और इशांत के ‘चौके’ से टीम इंडिया Day-Night टेस्ट में पारी से जीत की दहलीज पर पहुंची Also Read - IND vs NZ, 2nd Test: मुंबई टेस्ट से बाहर हुए चोटिल अजिंक्य रहाणे, इशांत शर्मा, रवींद्र जडेजा

दरअसल, कोहली और रहाणे ने ये साझेदारी चौथे विकेट के लिए की. इसी के साथ कोहली और रहाणे टेस्ट में चौथे विकेट के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने वाली दूसरे नंबर की जोड़ी बन गई है.

कोहली ने पहली पारी में 194 गेंदों पर 136 रन की पारी खेली जिसमें 18 चौके शामिल हैं जबकि रहाणे ने 69 गेंदों पर 7 चाैैैैैैकों की मदद से 51 रन बनाए.

भारतीय कप्तान और उप कप्तान ने टेस्ट क्रिकेट में चौथे विकेट के लिए 42 पारियों में 69.07 की औसत से अब तक कुल 2,763 रन बनाए हैं. इस लिस्ट में टॉप पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मिस्बाह उल हक और यूनिस खान की जोड़ी है. दोनों ने 51 पारियों में कुल 3,138 रन जुटाए हैं.

विराट के शतक की हो रही जमकर तारीफ, इस दिग्गज ने कहा- ‘रेड…व्हाइट…अब पिंक बॉल, इस युग में सब में बेस्ट हैं कोहली

कोहली और रहाणे ने इस दौरान मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा जिन्होंने 44 पारियों में कुल 2, 695 रन बनाए हैं.

भारतीय टीम ने इस समय कोलकाता में जारी अपने पहले डे-नाइट टेस्ट मैच में जीत की दहलीज पर है. बांग्लादेश को पहली पारी में 106 रन पर समेटने के बाद भारत ने अपनी पहली पारी 9 विकेट पर 347 रन बनाकर घोषित की. इस तरह टीम इंडिया को पहली पारी में 241 रन की बढ़त प्राप्त है.

मौजूदा टेस्ट सीरीज में मेजबान भारत 1-0 से आगे है. भारत ने इंदौर टेस्ट में बांग्लादेश को पारी और 130 रन से रौंदा था. दोनों टीमें पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच खेल रही हैं.