भारत के खिलाफ (India vs Bangladesh) 22 नवंबर से होने वाले पिंक बॉल टेस्‍ट (Pink Ball Test) मैच से पहले मेहमान बांग्‍लादेश को बड़ा झटका लगा है। टीम के बल्‍लेबाज सैफ हसन (Saif Hassan) चोट के चलते इस ऐतिहासिक टेस्‍ट मैच से बाहर हो गए हैं।

पढ़ें:- लसिथ मलिंगा ने टी20 क्रिकेट से संन्‍यास पर लिया यू-टर्न, कहा- मैं अभी…

माना जा रहा था कि ईडन्‍स गार्डन में होने वाले इस ऐतिहासिक टेस्‍ट मैच में 21 साल के सैफ हसन डेब्‍यू कर सकते हैं। इंदौर टेस्‍ट मैच के दौरान उनकी उंगली में चोट लग गई थी। उनकी दो उंगलियों के बीच का स्‍पेस खुल गया था। माना जा रहा था कि वो कोलकाता टेस्‍ट से पहले खिंचाव की इस समस्‍या से पूरी तरह से ठीक हो जाएंगे।

मैच शुरू होने में महज दो दिन का वक्‍त बचा है, लेकिन सैफ हसन की चोट ठीक नहीं हो पाई है। बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड की तरफ से जारी बयान में कहा गया, “मेडिकल टीम ने यह सलाह दी है कि सैफ हसन (Saif Hassan) को आराम देना ही उनकी चोट को जल्‍द ठीक करने के लिए उचित रहेगा। लिहाजा उन्‍हें कोलकाता टेस्‍ट से आराम दिया जा रहा है।”

पढ़ें:- केवल डे-नाइट मैच भारत में टेस्ट क्रिकेट को पूरी तरह से नहीं बचा पाएगा: राहुल द्रविड़

सैफ हसन रिजर्व सलामी बल्‍लेबाज हैं। इंदौर टेस्‍ट में सलामी बल्‍लेबाजी करने वाले शादमान इस्‍लाम और इमरुल कायस दोनों पारियों में मिलाकर केवल 24 रन ही बना पाए थे।