भारत में पहली बार खेले जा रहे डे-नाइट टेस्ट के पहले ही दिन टीम इंडिया के तेज गेंदबाजों ने गुलाबी गेंद से जमकर कहर बरपाया. बांग्लादेश को पहली पारी में 106 रन पर ढेर करने के बाद भारतीय टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर 174 रन बना लिए हैं. भारत के पास 68 रन की बढ़त हो गई है.Also Read - भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं रोहित शर्मा, मोहम्मद रिजवान: यूनिस खान

Also Read - खिलाड़ियों को समय-समय पर बायो बबल से आराम दिए जाने की जरूरत है: विराट कोहली

मोहम्मद अजहरूद्दीन ने टीम इंडिया की पेस अटैक को लेकर दिया बड़ा बयान Also Read - IND vs PAK, Live Streaming: टीवी पर कैसे देख सकेंगे भारत-पाक मैच का सीधा प्रसारण, यहां मिलेगी पूरी जानकारी

कोलकाता के ईडन गार्डंस में जारी दो मैचों की सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली 59 रन जबकि अजिंक्य रहाणे 23 रन बनाकर नाबाद लौटे. दोनों के बीच चौथे विकेट पर 37 रन की साझेदारी हो चुकी है.

टीम इंडिया की शुरुआत खराब रही

भारत को पहला झटका 26 रन के कुल स्कोर पर लगा. अल अमीन हुसैन ने ओपनर मयंक अग्रवाल को 14 रन के निजी स्कोर पर मेहदी हसन मिराज के हाथों लपकवाकर टीम इंडिया को पहला झटका दिया.

इसके बाद जीवदान मिलने के बावजूद रोहित शर्मा कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके. रोहित को इबादत हुसैन ने एलबीडब्ल्यू आउट किया. रोहित ने 35 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाए.

बांग्लादेश को लग सकता है बड़ा झटका, लिटन दास को CT SCAN के लिए अस्पताल ले जाया गया

चेतश्वर पुजारा के रूप में भारत ने अपना तीसरा विकेट गंवाया. पुजारा के रूप में इबादत ने अपना दूसरा शिकार किया. टीम इंडिया की नई दीवार पुजारा ने 105 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 55 रन बनाए. पुजारा ने कोहली के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए 94 रन की साझेदारी की. बांग्लादेश की ओर से इबादत ने दो जबकि अल अमीन ने एक विकेट झटका है.

बांग्लादेश के टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के फैसले पर भारतीय पेसर्स ने फेरा पानी

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. उसका यह फैसला गलत साबित हुआ. गुलाबी गेंद से पहली बार खेल रहे बांग्लादेशी बल्लेबाज अतिरिक्त स्विंग के सामने पैर चला नहीं पाए.

तेज गेंदबजा इशांत शर्मा ने इमरुल कायेस (04) को 15 के कुल स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट किया. दो रन बाद कप्तान मोमिनुल हक, उमेश यादव की स्विंग लेती गेंद पर स्लिप में रोहित शर्मा की बेहतरीन कैच पर लपके गए.

पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम भी चार गेंद खेलने के बाद खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए.

सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम का धैर्य भी उमेश यादव की गेंद के सामने जवाब दे गया. शादमान (29) को उमेश ने विकेटकीपर रिद्धिमान साहा के हाथों कैच कराया. शादमान के रूप में साहा ने टेस्ट में विकेट के पीछे अपना 100वां शिकार पूरा किया.

महमुदुल्लाह रियाद पेसर इशांत की गेंद पर साहा के हाथों लपके गए. लिटन दास एक छोर पर डटे हुए थे लेकिन शमी के एक बाउंसर ने उन्हें रिटायर हर्ट कर दिया.

इशांत ने इबादत हुसैन (01), मेहदी हसन मिराज (08) के विकेट लेकर अपने पांच विकेट पूरे किए. 2007 के बाद इंशांत ने पहली बार घरेलू सरजमीं पर पांच विकेट लिए हैं. उमेश यादव ने तीन जबकि मोहम्मद शमी के खाते में 2 विकेट गए.