इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) से रिलीज किए जाने के बाद शायद ही किसी को उम्मीद होगी कि लेग स्पिनर पीयूष चावला (Piyush Chawla) आईपीएल 2020 (IPL 2020) के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे। लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने, जिसके पास मुंबई इंडियंस के बाद दूसरी सबसे कम पर्स थी, उनसे 6.75 करोड़ में इस खिलाड़ी को खरीद कर सभी को हैरान कर दिया।

चावला चेन्नई फ्रेचाइजी में शामिल होकर बेहत खुश हैं, उनका कहना है कि महेंद्र सिंह धोनी से बेहतर कप्तान के साथ खेलने के बारे में वो सोच भी नहीं सकते थे

चावला लंबे समय के कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम में थे लेकिन पिछले महीने फ्रेंचाइजी ने उन्हें रिलीज कर दिया था। आगामी सीजन की नीलामी में सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बनने के बाद चावला ने पीटीआई से कहा, ‘‘एक खिलाड़ी के तौर पर आप हमेशा एक अच्छी टीम के साथ रहना चाहते हैं, एक अच्छे कप्तान के नेतृत्व में खेलना चाहते है।”

उन्होंने आगे कहा, “इस मामले में आपके पास चेन्नई से बेहतर टीम और माही भाई (धोनी) से बेहतर कप्तान नहीं हो सकता। मैं इससे ज्यादा से बारे में नहीं सोच सकता था।’’

48 साल की उम्र में मिला IPL बर्थ, प्रवीण तांबे बोले

चावला 2007 में टी20 विश्व कप और 2011 में एकदिवसीय विश्व कप जीतने वाली भारतीय टीम के सदस्य थे। उन्होंने भारत के लिए तीन टेस्ट, 25 वनडे और सात टी20 खेले है। उन्होंने दिसंबर 2012 में अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच खेला था।