नई दिल्ली. श्रीलंका में टीम इंडिया की धूम मची रही और इस धूम में रोहित का जलवा रहा. एक बल्लेबाज के तौर पर रोहित अगर अपने बल्ले से छाए तो एक कप्तान के तौर पर उन्होंने निदाहस ट्रॉफी पर कब्जा कर सबका दिल जीता. रोहित ने कप्तानी में विराट की कमी महसूस नहीं होने दी तो बल्लेबाजी में पहले 3 मैचों की नाकामी को बड़े शान से आखिरी दो मुकाबलों में पूरा कर दिया. Also Read - IPL 2020: 13वें सीजन के पहले मैच में ही वजन को लेकर ट्रोल हुए खिलाड़ी

Also Read - IPL 2020: चेन्नई के खिलाफ हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने बताए हार के कारण

बतौर कप्तान जीता पहला खिताब Also Read - IPL 2020, MI vs CSK: चेन्‍नई ने चुनी गेंदबाजी, एक साल बाद मैदान पर लौटे धोनी

टाएंगुलर T20 टूर्नामेंट में रोहित की बल्लेबाजी में जमाई धाक की बात करें उससे पहले जरा उनकी कप्तानी में कितनी आग है जरा उस पर नजर डालिए. श्रीलंका में खेले 5 टी20 मुकाबलों को मिलाकर रोहित ने अब तक 9 मैचों में कप्तानी की है जिसमें 8 में भारत जीता है. इसके अलावा निदाहस ट्रॉफी जीतना उनके कप्तानी करियर की पहली खिताबी जीत है.

फाइनल में अर्धशतक जड़ने वाले चौथे कप्तान

जो सचिन ने धोनी के साथ किया, वही रोहित ने कार्तिक के साथ किया

जो सचिन ने धोनी के साथ किया, वही रोहित ने कार्तिक के साथ किया

अब बल्लेबाजी में रोहित ने कैसे धाक जमाई वो समझिए. निदाहस ट्रॉफी में रोहित ने 5 मैचों में 2 अर्धशतक के साथ 173 रन बनाए और वो भारत के दूसरे जबकि टूर्नामेंट के चौथे सबसे सफल बल्लेबाज रहे. रोहित ने निदाहस ट्रॉफी के फाइनल में 52 रन की पारी खेली और इस इनिंग के साथ वो T20 के फाइनल में अर्धशतक जड़ने वाले वर्ल्ड के चौथे कप्तान बने. वर्ल्ड क्रिकेट में रोहित से पहले ब्रैड हॉग, एंजलो मैथ्यूज और मसकजदा रोहित से पहले बतौर कप्तान ऐसा कर चुके हैं.

सबसे ज्यादा अर्धशतक के मामले में विराट से पीछे

निदाहस ट्रॉफी के फाइनल में अर्धशतक जड़कर रोहित इंटरनेशनल T20 में सबसे ज्यादा अर्दशतक लगाने के मामले में विराट कोहली के बाद दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने मार्टिन गुप्टिल की बराबरी कर ली है. इंटरनेशनल T20 में विराट के नाम 18 अर्धशतक दर्ज हैं जबकि रोहित और गुप्टिल के नाम 16-16 अर्धशतक हैं.

'एक सिक्स, जश्न फिक्स'... T20I में ऐसा कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज हैं दिनेश कार्तिक

'एक सिक्स, जश्न फिक्स'... T20I में ऐसा कमाल करने वाले पहले बल्लेबाज हैं दिनेश कार्तिक

7 हजारी क्लब में रोहित

ट्राएंगुलर T20 सीरीज के आखिरी दो मैचों में अपनी बल्लेबाजी की धाक जमाकर रोहित T20 क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों के क्लब में भी शामिल हो गए हैं. इस क्लब में सुरेश रैना और विराट कोहली रोहित से पहले से मौजूद हैं.