नई दिल्ली : सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच आईपीएल 2019 का 11वां मुकाबला खेला जा रहा है. इस मुकाबले के लिए बैंगलोर ने प्रयास राय बर्मन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है. प्रयास आईपीएल में खेलने वाले सबसे युवा खिलाड़ी हैं. उनसे पहले यह रिकॉर्ड मुजीब-उर-रहमान के नाम दर्ज था. मुजीब किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ हैं. उन्होंने 17 साल की उम्र में आईपीएल में डेब्यू किया था. जबकि प्रयास ने 16 साल की उम्र में डेब्यू किया.

आईपीएल में सबसे कम उम्र में डेब्यू करने का रिकॉर्ड मुजीब के नाम दर्ज था. उन्होंने 17 साल और 11 दिन की उम्र में पहला मैच खेला. जबकि प्रयास ने 16 साल और 157 दिन की उम्र में डेब्यू करके यह रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इस लिस्ट में सरफराज खान तीसरे और प्रदीप सांगवान चौथे स्थान पर हैं. वहीं वॉशिंगटन सुंदर पांचवें स्थान पर हैं.

प्रयास को आरसीबी ने ऑक्शन में 1.50 करोड़ रुपये में खरीदा था. अगर उनके प्रोफेशनल क्रिकेट करियर पर नजर डालें तो उन्होंने लिस्ट ए के 9 मुकाबले और 4 टी-20 मैच खेले हैं. लेकिन बॉलिंग टैलेंट के चलते विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम ने उन्हें खरीद लिया. प्रयास लेगब्रेक गुगली फेंकते हैं. यह उनकी ताकत भी है. वो घरेलू मैचों में बंगाल के लिए खेलते हैं. उन्होंने मिजोरम के खिलाफ एक टी-20 मैच में 4 विकेट झटके थे. जबकि अंडर 19 में भी कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं.

कगीसो रबाडा के इस गेम प्लान ने दिल्ली को दिलायी जीत, श्रेयस अय्यर ने किया खुलासा

भारत की अंडर 19 टीम के लिए प्रयास कई बार शानदार बॉलिंग कर चुके हैं. उन्होंने हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले एक मुकाबले में महज 10 रन देकर 3 विकेट झटके. उनकी प्रतिभा को देखते हुए आरसीबी ने उन्हें 1 करोड़ 50 लाख रूपये में खरीदा. जबकि उनका बेस प्राइस 20 लाख रुपये था.