नई दिल्ली : टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच राजकोट में गुरुवार से टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जायेगा. विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने इस मैच के लिए युवा खिलाड़ी पृथ्वी को टीम में शामिल किया. टेस्ट सीरीज में पृथ्वी के अलावा मयंक अग्रवाल, हनुमा विहारी और मोहम्मद सिराज को भी मौका दिया गया. कोहली ने राजकोट टेस्ट मैच से पहले इन खिलाड़ियों की तारीफ की. कोहली का कहना है कि इन खिलाड़ियों ने घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. इस वजह से इन्हें मौका दिया गया.

कोहली ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हम इस सीरीज में नए खिलाड़ियों के साथ बेंचमार्क बनाने के लिए खेलेंगे. टीम के टॉप ऑर्डर में नए खिलाड़ी खेलेंगे. उनके पास खुद को बेहतर साबित करने का अच्छा मौका है. हनुमा विहारी, पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ियों ने घरेलू मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया है. इन खिलाड़ियों को इसे अच्छे मौके की तरह देखना चाहिए, न कि खुद पर दबाव बनाना चाहिए. इन खिलाड़ियों के पास अच्छा प्रदर्शन कर टीम में जगह बनाने का मौका है.

INDvsWI: टीम इंडिया ने राजकोट टेस्ट मैच के लिए घोषित की टीम, पृथ्वी शॉ कर सकते हैं डेब्यू

गौरतलब है कि युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ ने लगातार शानदार प्रदर्शन किया है. उन्होंने हाल ही में मुंबई के लिए खेलते हुए एक शतक और दो शानदार अर्धशतक जड़े. इससे पहले इंडिया ए के लिए कई शतकीय पारियां खेलीं. पृथ्वी के ऑवर ऑल घरेलू करियर की बात करें तो उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों की 26 पारियों में 7 शतक और 5 अर्धशतक जड़े. इस दौरान 1418 रन बनाए. जब कि लिस्ट ए की 22 पारियों में 3 शतक और 5 अर्धशतक जड़े.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को मिला नया बॉस, 17 साल बाद जेम्स सदरलैंड ने छोड़ा पद

मयंक अग्रवाल के पास खुद को साबित करने का अच्छा मौका है. उन्होंने भी घरेलू मैचों में शानदार प्रदर्शन किया है. मयंक ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अभ्यास मैच में 90 रन की बेहतरीन पारी खेली. जब कि इससे पहले इंडिया ए और इंडिया बी के लिए अच्छी बल्लेबाजी दिखायी. मयंक ने अब तक फर्स्ट क्लास मैचों की 73 पारियों में 8 शतक और 18 अर्धशतक जड़े. इस दौरान 3372 रन बनाए हैं.