नई दिल्ली : टीम इंडिया और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला 7 सितंबर से लंदन के ओवल मैदान में खेला जायेगा. इस सीरीज में इंग्लैंड की टीम 3-1 से अजेय बढ़त हासिल कर चुकी है. जब कि भारतीय टीम प्रभावी प्रदर्शन नहीं कर पायी. भारत की हार की वजह उसके बल्लेबाज रहे. लिहाजा आखिरी मुकाबले में कप्तान विराट कोहली और टीम मैनेजमेंट प्लेइंग इलेवन में एक अहम बदलाव करेगा.

दरअसल टीम इंडिया ओपनर खिलाड़ी लोकेश राहुल पिछले 4 टेस्ट मुकाबलों में कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं. उन्हें ओपनिंग के अलावा मध्यक्रम में भी आजमाया गया. लेकिन वो सफल नहीं रहे. लिहाजा राहुल की जगह युवा खिलाड़ी पृथ्वी शॉ को मौका दिया जा सकता है. पृथ्वी ने हाल ही में कई बेहतरीन पारियां खेलते हुए शतक जड़े हैं. पृथ्वी को इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट मुकाबलों के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है.

रवि शास्त्री संग रिलेशनशिप पर निमरत कौर का जवाब, ट्वीट कर बतायी सच्चाई

राहुल के पिछले 4 टेस्ट मैचों के प्रदर्शन को देखें तो उन्होंने पहले मैच की पहली पारी में 4 रन और दूसरी पारी में महज 13 रन बनाए. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में 8 रन और दूसरी पारी में 10 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह तीसरे मैच में 23 और 36 रन बनाए. चौथे टेस्ट मैच की पहली पारी में 19 रन और दूसरी पारी में बिना खाता खोले आउट हो गए. इस तरह राहुल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बुरी तरह फ्लॉप रहे.

एलिस्टर कुक ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया, पढ़ें कब खेलेंगे आखिरी मैच

वहीं अगर पृथ्वी के प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने इंडिया ए की तरफ से खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 136 रन की अहम पारी खेली. इससे पले उन्होंने इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ 62 रन बनाए. वहीं वेस्टइंडीज ए के खिलाफ 188 रन की पारी खेल खुद एक बार फिर बेहतर साबित किया. इससे पहले पृथ्वी ने वेस्टइंडीज ए के खिलाफ एक और शतक जड़ा था. अहम बात यह है कि पृथ्वी काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और वो फॉर्म में भी हैं. लिहाजा संभव है कि लोकेश राहुल की जगह उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका दिया जाए.