साल 2019 में आयोजित हुए अंडर-19 विश्व कप में टीम इंडिया (Team India) को फाइनल में पहुंचाने वाले कप्तान प्रियम गर्ग (Priyam Garg) का कहना है कि वो भारतीय दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) को देखकर कप्तानी के गुर सीखते हैं। Also Read - VIVO ने दिया BCCI को धोखा, IPL 2020 की टाइटल स्पॉन्सरशिप से पीछे हटी चीनी कंपनी !

कैप्टन कूल के अंदाज में ही प्रियम ने फाइनल मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हार के बाद खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाया था। टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए इंटरव्यू में गर्ग ने बताया कि अंडर-19 विश्व कप फाइनल में हार के बाद उन्होंने खिलाड़ियों से कहा था ‘सिर ऊंचा रखें, आप सर्वश्रेष्ठ हैं’। Also Read - IPL 2020: MI के खिलाड़ियों की 5 बार होगी कोरोना जांच, इस तारीख को जा सकती है

वैसे तो 19 साल के गर्ग पूर्व भारतीय कप्तान धोनी से कभी नहीं मिले लेकिन दबाव भरी स्थिति में शांत रहने की कला उन्होंने इसी खिलाड़ी से सीखी है। Also Read - ऑरेंज-पर्पल कैप होल्‍डर्स की ऑल टाइम IPL-XI में सचिन करेंगे ओपनिंग, कुछ ऐसी होगी टीम

प्रियम ने कहा, “मैं धोनी सर का अनुसरण करता हूं। वो मेरे आदर्श और प्रेरणा हैं। जब बल्लेबाजी और कप्तानी की बात आती है तो मैं उन्हीं के कदमों पर चलता हूं। मैं धोनी सर से शांत रहना और हालात के अनुकुल खुद को ढालना सीखा है।”

अंडर-19 टीम के कप्तान ने कहा, “मैंने उनकी बल्लेबाजी के वीडियो को बेहद करीब से देखा है और उनसे सीखा है। मैं उन सभी मैचों के वीडियोज देखे जहां उन्होंने अपनी कप्तानी, बल्लेबाजी या फील्ड सेट करने की काबिलियत के दम पर खेल का रुख पलटा।”

उन्होंने आगे कहा, “कई बार, हमने देखा कि भारत ने 100 रन के अंदर पांच विकेट खो दिए और फिर धोनी आते हैं और टीम को 250 रन के स्कोर तक ले जाते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ खेली उनकी पारी मेरी पसंदीदा है। वो बड़े आराम से पारी को गहराई तक ले जाते हैं और फिर गियर बदलते हैं। जिस तरह से वो खराब गेंदो को पढ़ते हैं और फिर उन्हें स्टेडियम से बाहर भेजते हैं वो कमाल है। इसके अलावा, विकेट के बीच भागने की उनकी क्षमता किसी भी खिलाड़ी से बेहतर है। इस उम्र में भी वो इतने फिट हैं।”