चेन्नई। प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में दंबग दिल्ली की हार का सिलसिल जारी है. मंगलवार को उसे गुजरात फॉर्च्यून जाएंट्स ने एकतरफा मुकाबले में 20 अंकों के अंतर से मात दी. जवाहर लाल नेहरू इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में गुजरात ने दिल्ली को 42-22 के अंतर से हराया.

गुजरात के लिए उसके स्टार रेडर और युवा खिलाड़ी सचिन तंवर ने सबसे ज्यादा 11 अंक लिए. चंद्रन रंजीत ने नौ अंक जुटाए. दिल्ली की तरफ से ईरानी खिलाड़ी अबू फजल ने सर्वाधिक सात अंक लिए.

दिल्ली मैच की शुरुआत से ही कहीं नहीं दिख रही थी. इस सीजन में सबसे मजबूत डिफेंस वाली टीम गुजरात ने उसे कभी मैच में बराबरी करने तक का मौका नहीं दिया. गुजरात ने पांचवें मिनट तक ही 8-1 से बढ़त ले ली थी. दिल्ली इसके बाद दबाव में आ गई और वापसी नहीं कर पाई. 

आर. अश्विन और मुरली विजय रणजी ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु की टीम में

आर. अश्विन और मुरली विजय रणजी ट्रॉफी के लिए तमिलनाडु की टीम में

पहले हाफ का अंत गुजरात ने 27-9 के स्कोर के साथ किया. दूसरे हाफ में हालांकि दिल्ली ने अपने खेल में सुधार किया लेकिन वह गुजरात के खेल के स्तर और अंकों के विशाल अंतर को पाटने वाला साबित नहीं हुआ. दिल्ली ने पहले हाफ की अपेक्षा गुजरात को दूसरे हाफ में कम अंक लेने दिए.

दूसरे हाफ में दिल्ली ने 13 अंक लिए जबकि गुजरात ने इस हाफ में 15 अंक हासिल किए. पहले हाफ में ली गई तीन गुनी बढ़त सही मायने में दिल्ली की हार का कारण बनी.