नई दिल्ली। दिल्ली दबंग टीम स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 में सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो गई है। उसे मंगलवार को पुनेरी पल्टन ने पांच अंकों के अंतर से हराया। इस जीत के साथ पुणे की टीम ने खुद को सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है।

दिल्ली को सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए यह मैच किसी भी हाल में सात अकों के अंतर से जीतना था। इस क्रम में दिल्ली ने अच्छी शुरुआत की और हाफ टाइम तक 16-14 की बढ़त ले ली थी।

दूसरे हाफ में दिल्ली ने एक समय 22-18 की बढ़त ले रखी थी। उस समय एसा लग रहा था कि वह सात अंकों के जरूरी अंतर को बना लेगी और उसे जारी ्रखते हुए मैच अपन नाम करेगी लेकिन पुणे की टीम ने कुछ अहम अंक हासिल करते हुए न सिंर्फ दिल्ली के इस अंतर को कम किया बल्कि उस पर अच्छी-खासी बढ़त भी हासिल कर ली। यह भी पढ़े-प्रो कबड्डी लीग: पटना जीता, दिल्ली की राह हुई मुश्किल

इस बढ़त को पार पानाा दिल्ली के लिए मुश्किल रहा और वह यह मैच 39-34 के अंतर से हार गई। दिल्ली ने अपने घर में खेले गए पहले मैच में बंगाल वॉरियर्स को हराया था लेकिन इसके बाद उसे पटना पाइरेट्स और अब पुनेरी पल्टन से हार मिली।

यह 13 मैचों में दिल्ली की आठवीं हार है। चार मैचों में उसे जीत मिली है। अब वह सेमीफाइनल की दौड़ में नहीं है। उसका अंतिम लीग मैच बुधवार को यू मुम्बा से होना है। यह मैच जीतकर यू मुम्बा सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखेगा।

पिछले मैचों की तरह दिल्ली के लिए एक बार फिर काशीलिंग अदाके ने अंच्छा खेल दिखाया और 10 अंक बटोरे लेकिन मिराज शेख अपने रंग में नहीं दिखे।

दूसरी ओर, पुणे की ओर से दीपक हुडा ने सबसे अधिक 17 अंक बटोरे। नितिम तोमर ने भी अपनी टीम के खाते में छह अंक डाले।

पुणे को अब अपने अंतिम मैच बेंगलुरू बुल्स से होना है। बुल्स के 13 मैचों से 31 अंक हैं। यह टीम भी सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर हो चुकी है।