मुंबई। दिल्ली ने अपनी हार का बदला लेते हुए प्रो-कबड्डी लीग के सीजन-5 में खेले गए मैच में यू-मुंबा को रविवार को रोचक मुकाबले में एक अंक से मात दी. एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में दिल्ली ने मुंबई को 33-32 से हराया. यह मुंबई की घर में तीसरी हार है. उल्लेखनीय है कि पांच अगस्त को खेले गए मैच में मुंबई ने दिल्ली को 36-22 से हराया था.

वहीं कप्तान सुरजीत सिंह के मजबूत नेतृत्व के दम पर बंगाल वॉरियर्स ने प्रो-कबड्डी लीग सीजन-5 में रविवार को खेले गए मैच में बेंगलुरू बुल्स से अपनी हार का बदला ले लिया.  एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बंगाल ने बेंगलुरू को 32-26 से मात दी और लीग में अपनी चौथी जीत दर्ज की.

दबंग दिल्ली ने यू-मुंबा को दी मातः

कप्तान अनूप ने सफल रेड मारते हुए मुंबई का खाता खोला. अबोलफजल ने दिल्ली का खाता खोला. हालांकि, मुंबई ने अच्छी पकड़ हासिल करते हुए दिल्ली पर 5-1 की बढ़त बना ली थी, लेकिन दिल्ली ने अपनी कोशिश जारी रखते हुए कप्तान मिराज शेख के नेतृत्व में अपना स्कोर 4-6 किया. शुभम, अशोक पालकर, बाजीराव होदागे, अबोलफजल और मिराज की कोशिशों ने दिल्ली को किसी तरह इस मैच में बनाए रखा.

दिल्ली, मुंबई के खिलाफ अपनी गलती को नहीं दोहराना चाहती थी, ताकि उसे मुंबई के खिलाफ दोबारा हार का सामना न करना पड़े. इसी प्रयास में दिल्ली ने पहले हाफ की समाप्ति के लिए बचे पांच मिनट में मिराज शेख की डू ऑर डाई रेड में हासिल की गई सफलता के दम पर मुंबई को 11-10 से पीछे कर दिया. दिल्ली ने इसके बाद अपने बेहतरीन डिफेंस के दम पर मुंबई को ऑल आउट कर 14-11 से बढ़त ले ली। वापसी की कोशिश में मुंबई के रेडर श्रीकांत जाधव ने अच्छी कोशिश करते हुए मुंबई के लिए अंक लिए और स्कोर 16-15 किया।

दोनों टीमों एक-दूसरे को अच्छी टक्कर दे रही थीं और इसके तहत पहले हाफ में दोनों टीमें 17-17 से बराबरी पर थीं. दूसरे हाफ में मुंबई ने बढ़त ली लेकिन अबोलफजल ने अनूप कुमार को आउट कर बढ़त दिल्ली को एक बार फिर 19-19 से बराबरी कर दी. दिल्ली ने अपने अच्छे डिफेंस के दम पर मुंबई के अच्छे रेडर श्रीकांत को आउट कर 22-20 से बढ़त हासिल की. अंतिम बचे आठ मिनट में मिराज की अच्छी कोशिश ने दिल्ली को 24-21 की बढ़त दी. इसके बाद दिल्ली ने काशीलिंग को आउट करने के साथ ही मुंबई की टीम को ऑल आउट करते हुए 27-22 से बढ़त बनाते हुए अपनी स्थिति को मजबूत कर लिया.

बंगाल वॉरियर्स ने बेंगलुर को हरायाः
वहीं एनएससीआई एसवीपी स्टेडियम में खेले गए मैच में बंगाल ने बेंगलुरू को 32-26 से मात दी और लीग में अपनी चौथी जीत दर्ज की. जांग कुन लीग ने पहली सफल रेड मारकर बंगाल का खाता खोला. इसके बाद हरीश नायक ने रेड से अंक लेते हुए बेंगलुरू का खाता खोला.

गुरविंदर सिंह ने डू ऑर डाई रेड में सफलता हासिल करते हुए तीन सुपर रेड मारी और अपनी टीम को बंगाल पर 4-2 से बढ़त दिला दी. यहां बंगाल के लिए दीपक नरवाल ने दो अंक लेकर 4-4 से बराबरी कर ली. दोनों टीमें एकदूसरे को बराबरी की टक्कर दे रही थीं.

नौ अगस्त को खेले गए पिछले मैच में बंगाल को बेंगलुरू से हार का सामना करना पड़ा था और ऐसे में अब किसी तरह की कोई गलती नहीं करना चाहती थी, जिसकी वजह से उसे फिर से हार का सामना करना पड़े. आशीष ने डू ऑर डाई रेड में एक अंक लेते हुए और बेंगलुरू ने दीपक की रेड को असफल करते हुऐ 7-5 की बढ़त ले ली। इस मैच में दीपक को कंधे पर चोट लगी.