लखनऊ. अपने कप्तान ईरान के मिराज शेख और उनके हमवतन अबूफजल माघसोड्लो के बेहतरीन खेल के बावजूद दबंग दिल्ली प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) सीजन-5 में बुधवार को लीग की नई टीम हरियाणा स्टीलर्स को मात देने से काफी करीब से चूक गई. बाबू बनारसी दास इनडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हरियाणा ने दिल्ली को 27-25 के अंतर से मात दी. आठ अंक लेने वाले अबूफजल और छह अंक लेने वाले मिराज के बेहतरीन खेल पर हरियाणा के खिलाड़ियों का संयुक्त प्रदर्शन भारी पड़ा.

पहले हाफ में दिल्ली की टीम बुरी तरह से पिछड़ गई थी. हरियाणा के बेहतरीन आक्रामक खेल का उसके पास जवाब नहीं था, लेकिन दूसरे हाफ में मिराज की कप्तानी वाली टीम ने गजब की वापसी की. पहले हाफ में दिल्ली 9-17 से पीछे चल रही थी, लेकिन दूसरे हाफ में उसने रेड और टैकल से लगातार अंक लिए. शुभम अशोक ने 21वें मिनट में सफल रेड डालते हुए दिल्ली के स्कोर में एक अंक का इजाफा किया और अगले ही पल दिल्ली के डिफेंस ने सुरजीत सिंह को मैट से बाहर भेज एक और अंक जोड़ा.

23वें मिनट में कप्तान मिराज ने सफल रेड मारते हुए दो अंक लिए. यहां से दिल्ली ने वापसी की और मिराज तथा अबूफजल की सफल रेडिंग जोड़ी और बेहतरीन डिफेंस के दम पर दिल्ली ने स्कोर 19-19 से बराबर कर लिया. हालांकि हरियाणा ने तुरंत दो अंक लेकर एक बार फिर बढ़त ले ली, लेकिन दिल्ली ने हार नहीं मानी और 36वें मिनट में दीपक कुमार दहिया की रेड को असफल करते हुए स्कोर 24-24 से बराबर कर लिया.

आखिरी के मिनटों में मैच रोमांचक हो गया था. बराबरी करने के बाद मिराज ने अपनी टीम को एक अंक से आगे कर दिया, लेकिन सुरजीत सिंह ने दो अंक लेकर हरियाणा को 26-25 से बढ़त दिला दी, फिर मिराज को बाहर कर हरियाणा ने खुद को और मजबूत किया और यही उसकी जीत का कारण साबित हुआ. अगर मिराज इस रेड में सफलता हासिल कर लेते तो यह मैच टाई भी हो सकता था.