सोनीपत। प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 की नई टीम हरियाणा स्टीलर्स ने अपने घरेलू चरण में शनिवार को अपनी पहली जीत दर्ज की. मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोटर्स में खेले गए करीबी मुकाबले में उसने बेंगलुरु बुल्स को 38-31 से मात दी. वहीं एक अन्य मैच में यू मुंबा ने पटना पाइरेट्स को 51-41 से हराया.

हरियाणा का यह घर में दूसरा मुकाबला था. शुक्रवार को उसने अपने घर में पहला मैच पटना पाइरेटस के साथ 41-41 से टाई खेला था. हरियाणा की जीत के हीरो प्रशांत कुमार राय रहे जिन्होंने 17 रेड डाली और 16 में सफलता हासिल की. बेंगलुरु के लिए अजय कुमार ने 15 रेड में से 13 में सफलता हासिल की. बेंगलुरु के कप्तान रोहित सिर्फ पांच अंक ही ले पाए.

मेजबान टीम ने रोहित को अधिकतर समय मैट से बाहर रखने में सफलता हासिल की और इसी कारण बेंगलुरु बैकफुट पर रही. पहले हाफ में दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया. शुरुआत से दोनों टीमों के बीच अंकों की लुकाछुपी चालू थी. कभी एक टीम आगे होती तो कभी दूसरी टीम और इसी तरह पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर 14-14 से बराबर रहा.

यू मुंबा ने दी पटना पाइरेट्स को मात

पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रदीप नरवाल 21 रेड अंक लेने के बाद भी अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके.यू-मुम्बा ने पटना पाइरेट्स को 51-41 से मात दी. मोतीलाल नेहरू स्कूल ऑफ स्पोटर्स में खेले गए मैच में पटना के कप्तान प्रदीप ने 25 रेड डाली जिसमें से 21 में सफलता हासिल की। वहीं मुम्बा के लिए काशिलिंग अदाके ने 18 रेड में से 15 में सफलता हासिल की. मुम्बा की जीत का कारण अंत में उसका बेहतरीन डिफेंस रहा जिसने अहम समय पर प्रदीप को मैट से बाहर रखा.