अहमदाबाद। अंतिम 10 मिनटों में अपनी फॉर्म में शानदार वापसी करने वाले डुबकी किंग नाम से मशहूर मौजूदा चैंपियन पटना पाइरेट्स के कप्तान प्रदीप नरवाल ने अपनी टीम को यूपी योद्धा के खिलाफ रविवार को हार से बचा लिया. वहीं मैच के आखिरी 10 मिनट में दमदार वापसी करते हुए पहली बार खेल रही गुजरात फॉर्च्यूनजायंट्स ने जयपुर पिकं पैंथर्स को मात दी. आखिरी के 10 मिनट के खेल में गुजरात के हर रेडर और डिफेंडर ने अपना काम बखूबी से करते हुए एरेना ट्रांसस्टेडिया में रविवार को खेले गए इस मैच में जयपुर पर टीम को 27-20 से जीत दिलाई.

प्रदीप नरवाल ने पटना को हार से बचायाः
यह प्रदीप का ही कमाल था कि पटना ने यूपी के साथ 27-27 से रोमांचक टाई खेला और सीजन में खुद को अविजित रखा है. एरेना ट्रांसस्टेडिया में रविवार को एक समय पर यूपी ने पटना पर अपना शिकंजा कस लिया था, लग रहा था कि पटना को पहली हार मिलेगी. एक समय यूपी 24-17 से आगे था और तब तक प्रदीप शांत और खराब लय में थे लेकिन इसके बाद उन्होंने जो पैंतरा बदला, उसने न सिर्फ मैच का नक्शा बदल दिया बल्कि उन्हें सबसे तेजी से एक सीजन में 50 रेड अंक हासिल करने का रिकॉर्डधारी भी बना दिया. इस मैच में नौ रेड अंक हासिल करने वाले प्रदीप ने पहली सफल रेड मारते ही पटना का खाता खोला. इसके तुरंत बात नितिन तोमर ने भी यूपी योद्दा के लिए अच्छी रेड मारकर स्कोर बराबर कर लिया। एक समय पर ऋषांक देवाडिगा और महेश गोड के दम पर यूपी को पहले हाफ में पटना पर 13-10 से बढ़त दी.

गुजरात ने जयपुर पिंक पैंथर्स को हरायाः
इस मैच में गुजरात के लिए परवेश बैंसवाल शानदार डिफेंडर के रूप में उभरे हैं, उन्होंने जयपुर के कई रेडरों को अकेले दम पर रेखा को पार करने से रोका. गुजरात ने सबसे अधिक अंक टैकल से हासिल किए. जोन-ए में अब तक खेले गए कुल छह मैचों में से चार में जीत हासिल करने वाली गुजरात सबसे ऊपर है, वहीं जयपुर ने अब तक कुल तीन मैच खेले हैं और वह दो में हार का सामना कर चुकी है. इस खराब प्रदर्शन के कारण जयपुर सूची में सबसे नीचे है.

पहले हाफ में गुजरात और जयपुर के बीच का खेल संतुलित नजर आया. दोनों ही टीमों के रेडर और डिफेंडर अपनी पूरी फॉर्म में थे। एक समय पर गुजरात ने 9-6 से बढ़त हासिल की थी, लेकिन जयपुर के लिए नितिन रावल ने रेड से दो अंक हासिल कर इस अंतर को 8-9 से कम कर दिया. अच्छे डिफेंस के बल पर जयपुर ने 9-9 से स्कोर बराबर किया और इस तरह पहले हॉफ के समापन पर दोनों टीमें 10-10 से बराबरी पर रहीं. दूसरे हाफ की शुरुआत के बाद भी दोनों टीमों के बीच बराबरी की टक्कर देखने को मिली. दोनों ही टीम के रेडर और डिफेंडर बखूबी से अपना काम कर रहे थे. कुल सात रेड अंक हासिल करने वाले गुजरात के दमदार रेडर सचिन ने अच्छी सफलता हासिल कर स्कोर 17-13 कर दिया था.