नागपुर। प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 के सबसे महंगे खिलाड़ी नितिन तोमर की कप्तानी वाली नई टीम यूपी योद्धा ने शनिवार को बेंगलुरू बुल्स को जीत की हैट्रिक लगाने से रोक दिया. वहीं दबंद दिल्ली को लीग के अपने चौथे मैच में यु-मुम्बा के हाथों लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है.

यूपी ने मनकापुर इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बेंगलुरू को 27-32 से मात दी. यह यूपी की लगातार दूसरी जीत है. उसने अपने पहले मैच में तेलुगु टाइटंस को मात दी थी. यूपी के लिए नितिन ने सर्वाधिक नौ अंक लिए जबकि रेशांक देवाडिगा ने पांच अंक हासिल किए. बेंगलुरू के लिए रोहित ने सर्वाधिक 11 अंक लिए. उनके अलावा कोई और खिलाड़ी छाप नहीं छोड़ सका.

यूपी टीम शुरू से ही बेंगलुरू पर भारी रही और शुरुआती दो मिनट में ही उसने बेंगलुरू पर 3-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन रोहित कुमार ने सफल रेड मारते हुए बेंगलुरू को दो अंक दिलाए। हालांकि बेंगलुरू, यूपी पर हावी नहीं हो सकी और यूपी लगातर अंक लेकर बेंगलुरू से आगे निकल रही थी। बेंगलुरू बीच-बीच में अंक लेकर उसके बराबर पहुंचने की कोशिश कर रही थी, लेकिन हाफ टाइम तक वह यूपी से 10 अंक पीछे रही। हाफ मिनट में यूपी 18-8 की बढ़त के साथ गई।

दूसरे हाफ में जरूर बेंगलुरू ने आक्रामक खेल दिखाया। शुरुआती मिनटों में उसने कुछ अंक हासिल किए, लेकिन इस दौरान यूपी ने भी लगातार अंक लेकर 10 अंकों का फासला कायम रखा। स्कोर यूपी के पक्ष में 22-12 था। यहां से 28वें मिनट में बेंगलुरू ने लगातार अंक लेने शुरू किए और स्कोर 15-23 कर दिया।

दबंग दिल्ली को मिली लगातार तीसरी हारः
वहीं दुनिया के दिग्गज कबड्डी खिलाड़ी ईरान के मिराज शेख के नेतृत्व में खेल रही दबंग दिल्ली का प्रो कबड्डी लीग के सीजन-5 में खराब दौरा जारी है. शनिवार को उसे लीग के अपने चौथे मैच में यु-मुम्बा के हाथों लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है. मनकापुर इंडोर स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मुम्बा की टीम ने दिल्ली को 36-22 से हराते हुए अपनी दूसरी जीत दर्ज की है.

इससे पहले दिल्ली को पुनेरी पल्टन, गुजरात फॉर्च्यूजाएंट्स के हाथों हार मिली थी। चार मैचों में उसे इकलौती जीत जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ मिली थी. मिराज एक बार फिर अपनी छाप छोड़ने में असफल रहे और सिर्फ तीन अंक ही ले पाए. दिल्ली के लिए निलेश शिंदे ने सबसे ज्यादा पांच अंक हासिल किए. मुम्बा के लिए कप्तान अनूप कुमार और शब्बीर बापू ने सात-सात अंक लिए.