स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 का खिताबी मुकाबला बेहद रोमांचक होने वाला है, क्योंकि यह दो चैम्पियन टीमों के बीच अपने दूसरे खिताब के लिए होने वाली भिड़ंत का गवाह बनेगा। सीजन-1 की विजेता टीम जयपुर पिंक पैंथर्स रविवार को हैदराबाद के गाचीबावली इनडोर स्टेडियम में मौजूदा विजेता पटना पाइरेट्स को खिताबी चुनौती देती नजर आएगी और दोनों ही टीमें अपना दूसरा खिताब हासिल करना चाहेंगी।

खिताबी मुकाबले के लिए तैयार जयपुर की टीम में कप्तान जसवीर सिंह जैसे शातिर खिलाड़ी शामिल हैं, जिन्होंने अपनी चाणक्य नीति के दम पर सेमीफाइनल में तेलुगू टाइटंस के खिलाफ हारे हुए मुकाबले में बाजी मार ली और फाइनल में कदम रखा। जसवीर के अलावा जयपुर की टीम में राजेश नरवाल और शब्बीर बप्पू जैसे रेडर तथा रण सिंह और अमित हुड्डा जैसे डिफेंडर हैं, जो किसी भी क्षण खेल की बाजी पलटने में माहिर हैं।

खिताबी मुकाबले के लिए जयपुर टीम की रणनीति पर कप्तान जसवीर ने आईएएनएस को बताया, “हम मुकाबले के लिए योजना अपने कोच (बलवान सिंह) के साथ मिलकर बनाते हैं। उनके नेतृत्व के बगैर मुकाबले में उतर पाना मुश्किल है। हम अपने पिछले मुकाबलों को देखकर उनमें हुई गलतियों में सुधार करते हैं।” जसवीर ने कहा, “पटना काफी अच्छी टीम है और उसका रक्षा तंत्र काफी मजबूत है। हालांकि, दोनों टीमों के पास अच्छे रेडर हैं और इस खिताबी मुकाबले में जिसकी रक्षा पंक्ति ज्यादा मजबूत रही वो जीत का हकदार होगा।”

लीग तालिका में शीर्ष स्थान के साथ फाइनल में प्रवेश करने वाली पटना के पास भी दमदार खिलाड़ियों की कमी नहीं है। लगातार दूसरा खिताब जीतने के लिए आतुर पटना के पास बाजीराव हेगड़े, प्रदीप और कुलदीप जैसे डिफेंडर हैं, वहीं कप्तान प्रदीप नरवाल, राजेश मोंडल जैसे रेडर शामिल हैं, जो टीम को कमजोर नहीं पड़ने देते। पटना के कप्तान धर्मराज चेरालाथन से जसवीर की जयपुर के खिलाफ अपनी रणनीति के बारे में कहा, “हम जसवीर और शब्बीर को रोकने की कोशिश करेंगे। बाकी हमारे पास भी अच्छी रक्षा पंक्ति और बेहतर रेडर हैं, तो चिंता नहीं है। हम मुकाबले के लिए तैयार हैं।”

गाचीबावली इनडोर स्टेडियम में खिताबी मुकाबले से पहले लीग के तीसरे और दूसरे स्थान के लिए तेलुगू टाइटंस और पुनेरी पल्टन के बीच प्लेऑफ मुकाबला खेला जाएगा। प्रो कबड्डी लीग सीजन-4 की इनामी राशि दो करोड़ रूपये रखी गई है। इसमें खिताब जीतने वाली टीम को एक करोड़ रुपये दिए जाएंगे, जबकि उपविजेता को 50,000 रुपये, तीसरा स्थान प्राप्त करने वाली टीम को 30,000 और चौथे स्थान पर आने वाली टीम को 20,000 रुपये इनाम स्वरूप दिए जाएंगे।

खिताबी मुकाबले का आगाज अभिनेता ऋतिक रोशन राष्ट्रगान गाकर करेंगे। देखना यह है कि कौन सी टीम अपने घर दूसरा लीग खिताब लेकर जाती है।