हैदराबाद। दो नई टीमों- गुजरात फॉर्च्यून जाएंट्स और हरियाणा स्टीलर्स के बीच बुधवार को खेला गया प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के सीजन-5 में बेहद रोमांचक मुकाबला टाई रहा. गाचीबावली स्टेडियम में खेले गए इस मैच का अंत 27-27 के स्कोर के साथ हुआ. यह इस संस्करण का पहला टाई मैच है. एक समय लग रहा था कि गुजरात यह मैच जीत ले जाएगी, लेकिन हरियाणा ने जबरदस्त वापसी करते हुए मैच टाई कर दिया.

गुजरात की तरफ से सुकेश हेगड़े, सुनिल कुमार, परवेश और सचिन ने तीन-तीन अंक लिए. हरियाणा की तरफ से विकास खांडोला और सुरेंदर नाडा ने सात-सात अंक लिए. टीम की मैच में वापसी कराने में इन दोनों खिलाड़ियों की अहम भूमिका रही. गुजरात ने अच्छी शुरुआत की और 4-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन हरियाणा ने फिर वापसी की और धीरे-धीरे अंक लेकर स्कोर 8-8 से बराबर कर लिया, लेकिन गुजरात ने लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 11-8 कर लिया और हाफ टाइम में इसी स्कोर के साथ गई.

दूसरे हाफ में एक बार फिर दोनों टीमों के बीच कड़ी स्पर्धा देखी गई. शरुआती मिनटों में गुजरात ने बढ़त ले ली थी, लेकिन हरियाणा एक बार फिर वापसी करने में कामयाब रही.  गुजरात एक समय 22-17 से आगे थी, लेकिन 33वें मिनट में हरियाणा के विकास ने सफल रेड मारते हुए तीन अकं हासिल किए और स्कोर 20-22 कर दिया और फिर गुजरात के पवन सेहरावत की रेड को असफल करते हुए स्कोर 23-23 से बराबर करा लिया.

हरियाणा ने फिर एक अंक की बढ़त ले ली, लेकिन गुजरात ने तुरंत वापसी करते हुए स्कोर 24-24 से बराबर कर लिया. अंत के मिनट में दोनों टीमों के बीच एक-एक अंक की जबरदस्त लड़ाई देखी गई. कभी एक टीम आते होती तो अगले ही पल दूसरी टीम बराबरी कर लेती और इस तरह यह मैच टाई पर खत्म हुआ.

रेड से हरियाणा ने 16 तो गुजरात को 14 अंक मिले. टैकल से दोनों टीमों के हिस्से नौ-नौ अंक आए. ऑल आउट से दोनों टीमों ने अपने खाते में दो-दो अंकों का इजाफा किया. रेड अंक में दो के अंतर को गुजरात की टीम ने दो अतिरिक्त अंक लेकर पूरा किया.