नई दिल्ली। यू मुम्बा ने स्टार स्पोर्ट्स प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के चौथे संस्करण के 56वें मैच में बुधवार को मेजबान दंबग दिल्ली को 38-34 से हरा दिया, लेकिन वह इस जीत के बाद भी सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सके। जयपुर पिंक पैंथर्स, तेलुगू टाइटंस और पटना पाइरेट्स पहले ही सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुके हैं। इसके बाद सेमीफाइनल में शेष एक स्थान के लिए पुनेरी पल्टन और यु मुम्बा में जंग थी।

पल्टन ने बुधवार को ही इससे पहले हुए 55वें मैच में बेंगलुरू बुल्स को मात देकर सेमीफाइनल की उम्मीदों को बनाए रखा था। वहीं पल्टन की जीत के बाद मुम्बा को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दिल्ली को बड़े अंतर से हराना था, लेकिन वह ऐसा नहीं कर पाई और पल्टन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम बन गई। यह भी पढ़े-प्रो कबड्डी लीग: घर में लगातार दूसरी हार के साथ दिल्ली की उम्मीदें खत्म

मेजबान दिल्ली ने मैच की अच्छी शुरुआत की और पहले हाफ की समाप्ति तक 24-13 से बढ़त ले ली थी। यहीं से पल्टन की सेमीफाइनल की उम्मीदों को झटका लग गया था, लेकिन मैच जीतने के उनके जुनून ने दूसरे हाफ में मुंबा की वापसी कराई और मेजबानों को उसने लगातार अंक हासिल कर मात दी।

मुम्बा ने रेड से 21 अंक और टैकल से 11 अंक हासिल किए। टीम ने ऑल आउट से चार अंक और दो अतिरिक्त अंक अपने खाते में जोड़े।

दिल्ली की टीम ने रेड से 19 और टैकल से आठ अंक हासिल किए। ऑल आउट से टीम चार अंक हासिल कर पाई। दिल्ली ने तीन अतिरिक्त अंक भी अपने नाम किए।

मुम्बा के रिशांक देवादिका को रेडर ऑफ द मैच चुना गया। वहीं मुम्बा के कप्तान अनूप कुमार को डिफेंडर ऑफ द मैच चुना गया। मुम्बा के राकेश कुमार को मैन ऑन द मैट चुना गया।

लीग के सेमीफाइनल मुकाबले हैदराबाद में 29 जुलाई को खेल जाएंगे। पहले सेमीफाइनल में पल्टन और पटना की टीम आमने-सामने होंगी, जबकि दूसरा सेमीफाइनल जयपुर और टाइटंस के बीच खेला जाएगा।

टूर्नामेंट का खिताबी मुकाबला 31 जुलाई को हैदराबाद में ही खेला जाएगा।