भारतीय क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड इलेवन के खिलाफ 3 दिवसीय प्रैक्टिस मैच में बेहद खराब शुरुआत की है. टॉस जीतकर भारतीय कप्तान विराट कोहली का पहले बल्लेबाजी करने का फैसला उस समय गलत साबित हुआ दिखा जब मैच के पहले ओवर की चौथी ही गेंद पर युवा ओपनर पृथ्वी शॉ को स्कॉट कुगेलिन ने पवेलियन भेज दिया. पृथ्वी खाता भी नहीं खोल सके. इसके बाद कुगेलिन ने 7वें ओवर की पहली गेंद पर दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल (01) को भी चलता किया. अगली गेंद पर शुबमन गिल भी आउट होकर पवेलियन की ओर कूच कर गए. गिल भी अपना खाता नहीं खोल पाए.

VIDEO: टेस्ट सीरीज से पहले मस्ती के मूड में टीम इंडिया, खिलाड़ियों ने ‘ब्लू स्प्रिंग्स वाटरफ्रंट’ पर किया एंज्वॉय

भारतीय टीम का एक समय 5 रन के कुल स्कोर पर 3 विकेट गंवा चुकी थी. ऐसे में अब क्रीज पर उस बल्लेबाज की जरूरत थी जो धैर्य से बल्लेबाजी करे और पारी को संवारे. टेस्ट स्पेशलिस्ट अजिंक्य रहाणे को जिमी नीशम ने आउट कर भारत का स्कोर 38 रन पर  4 विकेट कर दिया. रहाणे 30 गेंदों पर 18 रन बनाकर आउट हुए.

NZXIvsIND Warm-up Match: हनुमा विहारी का शतक, पुजारा चूके, पृथ्वी-शुबमन गिल का नहीं खुला खाता, पंत 7 रन बनाकर आउट

चार विकेट सस्ते में गंवाने के बाद टीम इंडिया की पारी को चेतेश्वर पुजारा और हनुमा विहारी ने संवारा. दोनों संभलकर खेलते हुए कुल स्कोर को 200 के पार लेग गए. खबर लिखे जाने तक पुजारा 205 गेंदों पर 11 चौकों और एक छक्के की मदद से 88 रन बनाकर खेल रहे थे जबकि हनुमा विहारी 170 गेंदों पर 85 रन बनाकर पुजारा का साथ निभा रहे हैं.

न्यूजीलैंड की ओर से शुरुआती 10 ओवरों में कुगेलिन ने 3 जबकि नीशम ने एक विकेट अपने नाम किए. दोनों टीमों में 16 खिलाड़ी शामिल हैं लेकिन 11-11 खिलाड़ी बैटिंग और फील्डिंग करेंगे.

जेमिमा रॉड्रिगेज बोलीं- टी20 विश्व कप का पहला मैच काफी अहम

2 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया के लिए ये एकमात्र प्रैक्टिस मैच है. गिल के पास खुद को ओपनिंग में जगह बनाने का सुनहरा मौका है जिन्हें चोटिल हिटमैन रोहित शर्मा की जगह टेस्ट स्क्वॉड में शामिल किया गया है. वैसे टेस्ट में पृथ्वी और मयंक के ओपन करने की उम्मीद है. हालांकि मयंक के लिए मौजूदा दौरे पर लिमिटेड ओवर की सीरीज कुछ खास नहीं रही. मयंक के उपर अब खुद को इस फॉर्मेट में साबित करने का दबाव है. शॉ लंबे समय बाद टेस्ट में वापसी कर रहे हैं.