नई दिल्ली: भारत की अग्रणी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी.वी. सिंधु ने अच्छा प्रदर्शन जारी रखते हुए मलेशिया ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. सिंधु शुक्रवार को महिला एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में अपनी चिर प्रतिद्वंद्वी और स्पेन की दिग्गज कैरोलिना मारिन को मात दी. वर्ल्ड नंबर-3 सिंधु ने वर्ल्ड नंबर-6 मारिन को 53 मिनट तक चले मुकाबले में सीधे गेमों में 22-20, 21-19 से हराया. Also Read - बैडमिंटन: थाईलैंड ओपन में भारत का निराशाजनक प्रदर्शन, सभी वर्गों से बाहर

Also Read - थाईलैंड ओपन 2021: Kidambi Srikanth चोटिल होकर बाहर, पुरुष एकल में भारतीय चुनौती खत्म

पहले गेम में दोनों के बीच बराबरी की टक्कर देखी गई. ऐसे में सिंधु और मारिन के बीच स्कोर 20-20 से बराबर हो गया. यहां सिंधु ने दो अंक लेकर पहला गेम 22-20 से जीत लिया. इसके बाद, सिधु ने दूसरे गेम में अच्छी शुरुआत करते हुए 12-6 से बढ़त बना ली. मारिन ने हालांकि, अच्छी वापसी करते हुए सिंधु के खिलाफ स्कोर 16-14 कर लिया. Also Read - पीवी सिंधु ने सोशल मीडिया पर लिखा- I Retire, फैन्‍स में मची खलबली

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने घोषित की टीम, दिग्गज खिलाड़ी की हुई वापसी

सिंधु किसी तरह मारिन के खिलाफ अपनी बढ़त को बनाए रखने की कोशिश कर रही थीं और अंत में सफलता हासिल करते हुए दूसरा गेम 21-19 से जीतकर सेमीफाइनल में कदम रखा. भारतीय खिलाड़ी सिंधु का सामना अब सेमीफाइनल में ताइवान की ताई जु यिंग से होगा. यिंग ने क्वार्टर फाइनल में मलेशिया की गोह जिन वेई को सीधे गेमों में 21-15, 21-15 से मात दी.

इससे पहले अपनी अच्छी फॉर्म को जारी रखते हुए पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने भी मलेशिया ओपन टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश किया. वर्ल्ड नंबर-7 श्रीकांत अब अपने पहले मलेशिया ओपन खिताब से दो कदम दूर हैं.

INDvsIRE: दूसरे टी-20 मुकाबले के लिए टीम इंडिया में होगा बदलाव, आयरलैंड के लिए बड़ी चुनौती

श्रीकांत ने पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में फ्रांस के ब्राइस लेवरदेज को मात दी. उन्होंने ब्राइस को वर्ल्ड नंबर-22 ब्राइस को 39 मिनटों के भीतर सीधे गेमों में 21-18, 21-14 से मात दी. अंतिम-4 में अब श्रीकांत का सामना जापान के वर्ल्ड नंबर-11 केंटो मोमोटा से होगा. दोनों के बीच अब तक आठ मुकाबले खेले जा चुके हैं और इसमें मोमोटा ने 5-3 से बढ़त हासिल कर रखी है.