पोर्ट एलिजाबेथ। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के उप-कप्तान डेविड वॉर्नर ने दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक से उलझने की वजह बताई है. वॉर्नर का कहना है कि दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटन डी कॉक ने उनकी पत्नी के बारे में अपशब्द कहे थे और इस कारण वह उनसे विवाद कर बैठे. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, डरबन टेस्ट मैच के बाद क्विंटन और वॉर्नर के बीच हुई भिड़ंत के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगाया है. Also Read - विराट कोहली जल्‍द ही टिक-टॉक पर कर सकते हैं डेब्‍यू, अश्विन से इंस्‍टाग्राम चैट के दौरान दिया हिंट

Also Read - ऐतिहासिक जीत हासिल करने की प्रेरणा लेकर ऑस्ट्रेलिया गई थी टीम इंडिया : इशांत शर्मा

वॉर्नर-डीकॉक पर भारी जुर्माना Also Read - CSA के सालाना अवॉर्ड में क्विंटन डी कॉक को मिला सर्वाधिक श्रेणियों में नामांकन, ये युवा खिलाड़ी भी शामिल

आईसीसी ने वॉर्नर पर उनकी मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया है और इसके साथ ही उनके खाते में तीन डीमैरिट अंक जोड़ दिए हैं. मैच के बाद जारी वीडियो फुटेज में वॉर्नर को काफी आक्रामक रूप में गुस्सा करते हुए देखा जा रहा है और इस कारण वह क्विंटन के साथ हाथापाई पर भी उतारू हो गए थे. उन्हें उनकी टीम के अन्य साथी खिलाड़ियों द्वारा रोकते हुए दिखाया जा रहा है.

VIDEO: डीकॉक से हाथापाई करते हुए वॉर्नर का सीसीटीवी फुटेज हुआ लीक

VIDEO: डीकॉक से हाथापाई करते हुए वॉर्नर का सीसीटीवी फुटेज हुआ लीक

क्विंटन पर आईसीसी ने उनकी मैच फीस का 25 प्रतिशत जुर्माना लगा है और उनके खाते में एक डीमैरिट अंक जोड़ा गया है. वॉर्नर ने कहा कि मैं हमेशा अपने परिवार के लिए खड़ा रहता हूं और इस मामले में मेरी टीम के साथी खिलाड़ी भी यहीं करते हैं.

उन्होंने कहा, मैं क्विंटन को यह कहना चाहता हूं कि उन्होंने जो भी मेरे और विकेटकीपर टिम पेने के करीब आकर बोला, वह उन्हें सबके सामने जोर से कहना चाहिए था. जब उनकी टीम के साथी खिलाड़ी आए, तो वह यह कहने लगे कि उन्होंने कुछ नहीं कहा. वॉर्नर ने कहा कि अंत में देखा जाए, तो एक पुरुष होने के नाते आप जो भी कहते हैं, वह आपको किसी की आंखों में आंखें डालकर कहना चाहिए. मेरा क्विंटन के साथ हाथापाई करने का कोई इरादा नहीं था.

भिड़ गए थे वॉर्नर-डीकॉक

बता दें कि सीरीज के पहले टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने द. अफ्रीका पर 118 रन से जीत हासिल की थी. मैच के खत्म होने से पहले टी टाइम के वक्त ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में जा रहे थे. उस समय ड्रेसिंग रूप की सीढ़ियों पर डेविड वॉर्नर और क्विंटन डीकॉक भीड़ गए. इन खिलाड़ियों की ये हरकत सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई.

(IANS इनपुट)