भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के अगले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (Kinsg XI Punjab) की जगह दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की ओर से खेलेंगे.

NZ/ENG : तीसरे T20 मैच में पूर्व पोर्न स्टार ने निभाई चौथे अंपायर की भूमिका

दिल्ली कैपिटल्स टीम के कोच रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) ने कहा है कि अश्विन दिल्ली की घरेलू पिच पर काफी असरदार साबित होंगे.  पंजाब ने दिल्ली से अश्विन के बदले बाएं हाथ के स्पिनर जगदीश सुचित (Jagdiesh Suchith) को अपनी टीम में शामिल किया है.

अश्विन के टीम में आने पर टीम के मुख्य कोच पोंटिंग ने कहा, ‘अश्विन (Ashwin) जिस टीम में भी होते हैं वह उसका अहम हिस्सा होते हैं.  मुझे विश्वास है कि दिल्ली कैपिटल्स के साथ भी ऐसा ही होगा.  यह किसी से छिपा नहीं है कि हमारे घरेलू मैदान की पिच थोड़ी धीमी है और वह स्पिनरों की मदद के लिए जानी जाती है.  मुझे लगता है कि अश्विन अपनी चतुराई भरी गेंदबाजी से टीम पर बड़ा प्रभाव डालेंगे. ‘

सुचित को दी शुभकामनाएं

पोंटिंग ने कहा, ‘मैं सुचित को शुभकामनाएं देता हूं और मुझे पूरा विश्वास है कि वह नई टीम के साथ जुड़ने को लेकर काफी उत्साहित हैं.

अश्विन ने 28 मैचों में पंजाब की कप्तानी की 

अश्विन ने 28 मैचों में पंजाब की कप्तानी की थी जिसमें से 12 में जीत और 16 में हार मिली थी.  आईपीएल में अश्विन के नाम 125 विकेट हैं.  उन्होंने यह विकेट 139 मैचों में 6.79 की औसत से लिए हैं.

नडाल ने ATP टूर से पहले बताया अपना निजी लक्ष्य, कहा-जीत से ज्यादा जरूरी…

अश्विन ने 2009 में चेन्नई सपुर किंग्स (Chennai Super Kings) से आईपीएल पदार्पण किया था.  फिर वह राइजिंग पुणे सुपरजाएंट्स (Rising Pune SuperGiants) की तरफ से खेले और फिर पंजाब पहुंचे.  अश्विन आईपीएल के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं.