स्पेन के टेनिस स्टार राफेल नडाल (Rafael Nadal) कोविड-19 ब्रेक के बाद ट्रेनिंग पर लौट आए हैं। उन्होंने मालोर्का स्थित राफा नडाल अकेडमी में अभ्यास शुरू कर दिया है। एटीपी टूर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें नडाल अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं। Also Read - बिना दर्शकों के अगस्त-सितंबर में खेला जाएगा US ओपन

नडाल ने कहा, “हेलो दोस्तों, आखिरकार मैं कोर्ट पर वापस आ गया हूं। फिर से अभ्यास करने से मैं खुश हूं। मैं इस बात से भी बहुत खुश हूं कि बच्चों ने फिर से एकेडमी में अभ्यास करना शुरू कर दिया है। वे सभी खुश हैं और यही सबसे बड़ी चीज है।” Also Read - सितंबर में फ्रेंच ओपन के आयोजन पर राफेल नडाल का बयान; कहा- कोर्ट की छत की जगह जूम मीटिंग ने ले ली

अगर परिस्थितियां सामान्य होती तो नडाल इस समय पेरिस में होते, जहां वो फ्रेंच ओपन में भाग ले रहे होते। लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण ये टूर्नामेंट तय शेड्यूल पर नहीं हो पाया है। अब इस स्पेनिश टेनिस टूर्नामेंट के साल के आखिर में इसके आयोजित होने की उम्मीद है।

पिछले महीने दिए बयान में राफा ने कहा था कि कोरोनोवायरस महामारी के कारण पूरा 2020 सीजन समाप्त हो जाएगा और खिलाड़ी केवल अगले साल ही कोर्ट में लौट सकते हैं।

नडाल ने कहा था, “मुझे लगता है कि 2020 व्यावहारिक रूप से खत्म हो गया है। मुझे उम्मीद है कि हम अगले साल फिर से शुरू कर सकते हैं, मुझे वास्तव में उम्मीद है कि यही होगा।”

वर्तमान में COVID-19 महामारी के कारण जुलाई के अंत तक सभी पेशेवर टेनिस गतिविधियां निलंबित हैं। इस वायरस की वजह से अभी तक दुनिया भर में 3.5 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।