नई दिल्ली. विकेट का एक छोर संभालना हो या फिर अपने तगड़े डिफेंस से बड़े से बड़े धुरंधर गेंदबाजों को छकाना, राहुल द्रविड़ की ये वो खूबियां हैं जिस वजह सेे वर्ल्ड क्रिकेट में उन्हें द वॉल जैसा निकनेम मिला. पर क्या आप जानते हैं कि खुद द्रविड़ को अपने लिए कौन सा निकनेम पसंद है. वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो को दिए इंटरव्यू में द्रविड़ ने खुद के लिए अपने पसंदीदा निकनेम का खुलासा किया है. क्रिकेट से रिटायर होने के बाद फिलहाल इंडिया U19 टीम की कोच का पद संभाल रहे द्रविड़ चाहते हैं कि लोग उन्हें द वॉल नहीं सिर्फ राहुल कहकर पुकारें.

अपनी जगह सचिन से बल्लेबाजी- द्रविड़

वैसे, द वॉल की जगह सिर्फ राहुल कहलाना पसंद करने वाले भारतीय टीम के पूर्व कप्तान  ने इस इंटरव्यू में कई दूसरी रोचक बातों का भी खुलासा किया. जब उनसे पूछा गया कि वो खुद की जगह पर किस बल्लेबाज को बल्लेबाजी के लिए चुनना चाहेंगे तो उन्होंने सचिन तेंदुलकर को चुना और कहा कि मैं जितने भी बल्लेबाजों के साथ खेला हूं उनमें सचिन बेस्ट हैं.

‘गावस्कर के साथ साझेदारी’

हाल ही में आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल किए गए द्रविड़ से पूछा गया कि वो करियर के दौरान किस बल्लेबाज के साथ साझेदारी करना पसंद करते, तो उन्होंने कहा, “मैं सुनील गावस्कर के साथ साझेदारी करना पसंद करता. हो सकता है हमारी साझेदारी के दौरान गावस्कर आउट हो जाते और गुंडप्पा विश्वनाथ बल्लेबाजी करने आते. यह सबसे शानदार होता. ये दोनों मेरे बचपन के हीरो हैं.”

‘रबाडा को खेलने में मजा आता’

द्रविड़ ने कहा कि मौजूदा समय के गेंदबाजों पर भी अपनी बेबाक राय रखी. उन्होंने कहा कि अगर वो अभी खेल रहे होते तो दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कागिसो रबाडा का सामना करना पसंद करते. वहीं, भारतीय गेंदबाजों में भुवनेश्वर कुमार का सामना करना काफी चैलेंजिंग होता.