टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर विराट कोहली के लिए राहुल गांधी ने क्या कहा, किया ये ट्वीट

विराट कोहली द्वारा टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी ट्वीट किया है.

Published: January 15, 2022 9:06 PM IST

By India.com Hindi News Desk | Edited by Zeeshan Akhtar

टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने पर विराट कोहली के लिए राहुल गांधी ने क्या कहा, किया ये ट्वीट

नई दिल्ली: टी 20, एक दिवसीय क्रिकेट के बाद विराट कोहली (Virat Kohli) अब टेस्ट फॉर्मेट के कप्तान भी रहेंगे. विराट ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने ऐलान कर दिया है. विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए BCCI, महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) और रवि शास्त्री (Ravi Shastri) को भी धन्यवाद कहा और कप्तानी छोड़ने की वजह भी बताई. विराट कोहली द्वारा टेस्ट टीम की कप्तानी के ऐलान के बाद इसकी चर्चा हो रही है. सोशल मीडिया (Social Media) पर लोग कप्तान के तौर पर विराट कोहली के योगदान को लेकर बात कर रहे हैं.

Also Read:

विराट कोहली द्वारा टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने भी ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘प्रिय विराट कोहली, आपको इतने सालों तक देश के लाखों क्रिकेट प्रशंसकों ने बहुत प्यार किया. ये प्रशंसक आपको आगे भी समर्थन देते रहेंगे. आगे की कई पारियों के लिए आपको शुभकामनायें.’

बतौर टेस्ट कप्तान शानदार रहा विराट कोहली का प्रदर्शन
विराट कोहली ने टेस्ट क्रिकेट की कमान छोड़ने का फैसला साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद लिया है. विराट कोहली ने 68 टेस्ट मैचों में भारत की कमान संभाली, जिसमें 40 मुकाबले देश को जिताए. विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया ने स्वदेश में 11 टेस्ट सीरीज खेली, जिसमें सभी शृंखला अपने नाम की. कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ने का ऐलान करते हुए लिखा कि उन्होंने अपना काम पूरी ईमानदारी के साथ किया है.

99 टेस्ट की 168 पारियों में 10 बार नाबाद रहते 7962 रन बना चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 27 शतक, 28 अर्धशतक और 7 दोहरे शतक जड़े हैं. टेस्ट फॉर्मेट में उनका सर्वोच्च 254* रहा. बात अगर 254 वनडे मैचों की करें, तो इसमें 39 बार नाबाद रहते हुए विराट 12169 रन बना चुके हैं. एकदिवसीय मैचों में कोहली 43 सेंचुरी और 62 फिफ्टी लगा चुके हैं. वहीं टी20 अंतर्राष्ट्रीय में कोहली 95 मुकाबलों में 29 अर्धशतक की मदद से 3227 रन बना चुके हैं.

विराट कोहली ने लिखा इमोशनल मैसेज
विराट कोहली ने भावुक संदेश में लिखा, “हर चीज को एक चरण पर रूकना पड़ता है और भारतीय टेस्ट टीम के कप्तान के तौर पर अब यह मेरे लिए है. मैं जो कुछ भी करता हूं, हमेशा उसमें 120 प्रतिशत देने में विश्वास करता हूं और अगर मैं ऐसा नहीं कर सकता हूं तो मैं जानता हूं कि यह सही नहीं है. मेरे दिल में पूरी तरह स्पष्टता है और मैं अपनी टीम को धोखे में नहीं रख सकता.

ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें फेसबुक पर लाइक करें या ट्विटर पर फॉलो करें. India.Com पर विस्तार से पढ़ें देश की और अन्य ताजा-तरीन खबरें

Published Date: January 15, 2022 9:06 PM IST