नई दिल्ली : इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को रिटेन किया है. वहीं पिछले सीजन सबसे महंगे खिलाड़ी रहे जयदेव उनादकट को फ्रेंचाइजी ने आने वाले सीजन के लिए अपने साथ नहीं रखा है. इनके अलावा राजस्थान ने डार्सी शॉर्ट, बेन लाफलिन, दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर-बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन को भी अगले सीजन के लिए रिटेन नहीं करने का फैसला किया है.

राजस्थान ने कुल 16 खिलाड़ियों को रिटेन किया. इन खिलाड़ियों में जोस बटलर, संजू सैमसन, कृष्णाप्पा गौतम, जोफ्रा आर्चर और श्रेयस गोपाल के नाम भी शामिल हैं. फ्रेंचाइजी ने पिछले सीजन में कप्तानी करने वाले अजिंक्य रहाणे को भी रिटेन किया है.

वर्ल्डकप 2019 के लिए रवि शास्त्री ने बनाई टीम, कहा- अब नहीं होगा टीम इंडिया में बदलाव

खिलाड़ियों को रिटेन करने पर फ्रेंचाइजी के हेड ऑफ क्रिकेट जुबीन भारूचा ने कहा, “पिछले सीजन परिणाम अच्छा रहा था और इसी कारण हमने टीम के संतुलन को छेड़ने की कोशिश नहीं की. हम 2019 सीजन की शुरुआत की उत्सुक हैं. हमारी तैयारियां शुरू हो चुकी हैं.”

राजस्थान ने जिन खिलाड़ियों ने रिलीज किया है उनमें दक्षिण अफ्रीका के डेन पेटरसन, अफगानिस्तान के चाइनामैन जहीर खान, श्रीलंका के दुशमंथा चामिरा के नाम शामिल हैं. उनादकट के अलावा फ्रेंचाइजी ने अनुरीत सिंह, अंकित शर्मा और जतिन सक्सेना को रिलीज कर दिया है.

IPL 2019: मुंबई इंडियंस ने 10 खिलाड़ियों को टीम से किया बाहर, 18 खिलाड़ी हुए रिटेन

फ्रेंचाइजी के मालिक मनोज बादले ने कहा, “पिछले सीजन के प्रदर्शन का विश्लेष्ण करने के बाद और आने वाले सीजन के अपने लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए हमने अपने कुछ खिलाड़ियों को रिलीज करने का फैसला किया. हमें उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं देते हैं.”