नई दिल्ली : चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 12वें संस्करण में सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मेजबान राजस्थान रॉयल्स को 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 151 रनों पर रोक दिया. श्रेयस गोपाल ने पारी के अंत में सात गेंदों पर दो चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 19 रनों की पारी खेली जिससे टीम अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी.

इससे पहले, राजस्थान के सभी स्टार बल्लेबाज चेन्नई के गेंदबाजों के सामने चल नहीं पाए. उन्होंने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन उसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर सके. कप्तान अजिंक्य रहाणे (14) और जोस बटलर (23) ने टीम को तेज शुरुआत दी. यह दोनों हालांकि टीम को ज्यादा आगे नहीं ले जा पाए और 31 के कुल स्कोर पर दीपक चाहर ने रहाणे के पगबाधा कर इस साझेदारी को तोड़ा. बटलर भी 47 के कुल स्कोर पर शार्दूल ठाकुर का शिकार हो गए.

वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी मुश्किल में, कुलदीप ने बताई परेशानी की वजह

चोट से वापसी करने के बाद इस मैच में उतरे संजू सैमसन सिर्फ छह रन ही बना सके. उन्हें 53 के कुल स्कोर पर मिशेल सैंटनर ने पवेलियन भेजा. राहुल त्रिपाठी (10) एक बार फिर विफल रहे. जडेजा ने उन्हें केदार जाधव के हाथों कैच कराया. 69 रनों पर अपने चार विकेट खोने वाली राजस्थान की उम्मीदें अब स्टीवन स्मिथ से थीं, लेकिन यह बल्लेबाज भी तेजी से रन बनाने की कोशिश में सीमा रेखा के पास रायडू द्वारा लपके गए. स्मिथ का विकेट 78 के कुल स्कोर पर गिरा.

ब्रावो ने धोनी को बताया दुनिया का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी, फैन्स के लिए कही ये खास बात

बेन स्टोक्स ने संयम भरी पारी खेलने की कोशिश, लेकिन जब उन्हें लगा कि गियर बदलने चाहिए, वह एक बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में चूक गए और दीपक की गेंद पर बोल्ड हो गए. उन्होंने 26 गेंदों पर एक चौके की मदद से 28 रन बनाए. पदार्पण कर रहे रियान पराग सिर्फ 16 रन ही बना सके. गोपाल ने आखिरी ओवर में 18 रन लेकर टीम को 150 के पार पहुंचाया. उनके साथ जोफ्रा आर्चर 13 रन बनाकर नाबाद लौटे. चेन्नई के लिए शार्दूल ठाकुर, दीपक और जडेजा ने दो-दो विकेट लिए. मिशेल सैंटनर ने एक विकेट लिया.