नई दिल्ली : अजिंक्य रहाणे (नाबाद 105) के शानदार शतक और कप्तान स्टीवन स्मिथ (50) के अर्धशतक की मदद से राजस्थान रॉयल्स ने सोमवार को सवाई मानसिंह स्टेडियम में जारी आईपीएल के 12वें संस्करण के मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ छह विकेट पर 191 रन का विशाल स्कोर बना लिया. टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान की शुरुआत खराब रही और संजू सैमसन (0) टीम के पांच रन के स्कोर पर ही रन आउट हो गए.

इसके बाद रहाणे और स्मिथ ने दूसरे विकेट के लिए 75 गेंदों पर 130 रन की साझेदारी कर राजस्थान को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. स्मिथ टीम के 135 के स्कोर पर दूसरे विकेट के रूप में आउट हुए. उन्होंने 32 गेंदों की पारी में आठ चौके लगाए.

स्मिथ के आउट होने के बाद बेन स्टोक्स (8) टीम के 157 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में और एश्टन टर्नर (0) टीम के 163 के स्कोर पर चौथे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए. टर्नर लगातार तीसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं.

धोनी ने बताया कि आखिर क्यों 19वें ओवर में नहीं लिया सिंगल रन

उनके अलावा स्टुअर्ट बिन्नी ने 13 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 19 रन बनाकर राजस्थान को छह विकेट पर 191 के स्कोर तक पहुंचा दिया. रेयान पराग ने तीन गेंदों पर चार रन बनाए. रहाणे अंत तक नाबाद पर रहे. उन्होंने 63 गेंदों की नाबाद पारी में 11 चौके और तीन छक्के लगाए. रहाणे का यह दूसरा आईपीएल शतक है. दिल्ली की ओर से कगिसो रबाडा ने दो और अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा तथा क्रिस मोरिस एक-एक विकेट लिया.