नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बॉलिंग का फैसला लिया. जयपुर में खेले जाने वाले इस मुकाबले के लिए राजस्थान ने बड़ा बदलाव किया. टीम ने अजिंक्य रहाणे को कप्तानी से हटाकर स्टीव स्मिथ को कमान सौंपी है. स्मिथ आईपीएल 2019 के बचे हुए सभी मैचों में कप्तानी करें. जबकि टीम ने प्लेइंग इलेवन में तीन बदलाव किए हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम मुंबई ने भी प्लेइंग इलेवन में बदलाव किया है. मुंबई ने मयंक मार्कंडेय को जगह दी है.

राजस्थान ने जोस बटलर, ईश सोढ़ी और राहुल त्रिपाठी की जगह बेन स्टोक्स, स्टीवन स्मिथ और रेयान पराग को टीम में मौका दिया है. राजस्थान की टीम आठ में से दो जीत के साथ सातवें स्थान पर है जबकि मुम्बई नौ में से छह मैच जीतकर दूसरे स्थान पर है.

अजिंक्य रहाणे को लगा झटका, राजस्थान ने कप्तानी से हटाया

प्लेइंग इलेवन –

राजस्थान रॉयल्स : स्टीवन स्मिथ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, एश्टन टर्नर, स्टुअर्ट बिन्नी, जोफ्रा आर्चर, श्रेयस गोपाल, जयदेव उनादकट, धवल कुलकर्णी, रेयान पराग.

मुंबई इंडियन्स : रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, सूर्यकुमार यादव, बेन कटिंग, हार्दिक पांड्या, क्रुणाल पांड्या, राहुल चाहर, मयंक मारकंडे, लसिथ मलिंगा, जसप्रीत बुमराह और केरन पोलार्ड.