कोलकाता: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में ईडन गार्डन्स स्टेडियम में खेले जा रहे एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को राजस्थान के कप्तान अजिंक्य रहाणे ने कोलकाता के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस एलिमिनेटर मैच में जीतने वाली टीम क्वालीफायर-2 में क्वालीफायर-1 में हारने वाली टीम से मुकाबला करेगी और इसे जीतने वाली टीम फाइनल में पहुंचेगी. राजस्थान 2008 में टूर्नामेंट का पहला खिताब जीत चुका है जबकि कोलकाता 2012 और 2014 में यह खिताब अपने नाम कर चुका है.

कोलकाता और राजस्थान आईपीएल में अब तक 15 बार आमने-सामने हो चुके हैं जिसमें आठ बार कोलकाता ने और सात बार राजस्थान ने जीत दर्ज की है. ईडन गार्डन्स मैदान पर दोनों टीमें अब तक छह बार एक-दूसरे के खिलाफ मुकाबले में उतरी हैं जिसमें से पांच बार कोलकाता ने और केवल एक बार राजस्थान ने बाजी मारी है जो उसने 2008 में जीती थी.

दोनों ही टीमों ने इस मैच के लिए अपने अंतिम एकादश में कोई बदलाव नहीं किया है.

टीमें :

कोलकाता : दिनेश कार्तिक (कप्तान-विकेटकीपर), क्रिस लिन, सुनील नरेन, रोबिन उथप्पा, आंद्र रसेल, नीतीश राणा, शुभमन गिल, जेवोन सियर्ल्स, प्रसिद्ध कृष्ण, पीयूष चावला और कुलदीप यादव.

राजस्थान : अजिंक्य रहाणे (कप्तान), हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), संजू सैमसन, श्रेयस गोपाल, राहुल त्रिपाठी, बेन लॉफलिन ,जोफ्रा आर्चर, कृष्णप्पा गौथम, जयदेव उनादकट, ईश सोढ़ी और अनुरीत सिंह.