नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स ने मुंबई इंडियन्स को जयपुर में खेले गए मुकाबले में 5 विेकेट से हराया. आईपीएल 2019 के 36वें मुकाबले में मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए 161 रन बनाए. इसके जवाब में राजस्थान ने 5 विकेट खोकर मैच जीत लिया. स्टीव स्मिथ ने कप्तानी पारी खेली. उन्हें अजिंक्य रहाणे की जगह कप्तान बनाया गया. स्मिथ ने नाबाद 59 रन बनाए. जबकि टीम के लिए श्रेयस गोपाल ने शानदार बॉलिंग की. गोपाल ने 2 विकेट लिए. वहीं मुंबई के लिए क्विंटन डी कॉक ने अर्धशतकीय पारी खेली. राहुल चाहर ने 3 विकेट झटके.

मुंबई के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 19.1 ओवर में 5 विेकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. पहला विकेट ओपनर अजिंक्य रहाणे के रूप में गिरा. वो 12 रन बनाकर आउट हुए. जबकि संजू सैमसन 35 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद बेन स्टोक्स बिना खाता खोले आउट हुए. वहीं एस्टन एगर भी खाता नहीं खोल सके.

राजस्थान के लिए स्मिथ और रेयान पराग ने शानदार प्रदर्शन किया. स्मिथ ने 48 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 59 रन बनाए. उन्होंने इस पारी में 5 चौके और एक छक्का लगाया. जबकि पराग ने 29 गेंदों में 43 रन बनाए. उन्होंने भी 5 चौके और एक छक्का लगाया.

मुंबई इंडियन्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 161 रन बनाए. टीम के लिए क्विंटन डी कॉक ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 47 गेंदों का सामना करते हुए 65 रन बनाए. इस दौरान डी कॉक ने 6 चौके और 2 छक्के भी लगाए. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव ने 34 रन और हार्दिक पांड्या ने 23 रन का योगदान दिया. पांड्या ने 15 गेंदों का सामना करते हुए 2 चौके और एक छक्का भी लगाया. कप्तान रोहित शर्मा 5 रन और कायरन पोलार्ड 10 रन ही बना पाए.

मुश्किल में फंसी राजस्थान रॉयल्स को छोड़कर घर लौटे बटलर, ये है वापसी का कारण

राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने शानदार बॉलिंग की. उन्होंने टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. गोपाल ने डीकॉक और रोहित का विकेट लिया था. उन्होंने 4 ओवर में महज 21 रन देकर 2 विकेट लिए. जबकि स्टुअर्ट बिन्नी ने 3 ओर में 19 रन देकर एक विकेट लिया. इसके अलावा जोफ्रा आर्चर और जयदेव उनादकट ने एक-एक विकेट लिया.