नई दिल्ली : राजस्थान रॉयल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के 7 विकेट से हराया. जयपुर में खेले गए मैच में जोस बटलर और श्रेयस गोपाल के शानदार प्रदर्शन की बदौलत राजस्थान ने जीत हासिल की. टीम को राहुल त्रिपाठी ने अंत में छक्का जड़कर जीत दिलायी. बैंगलोर की इस सीजन में यह लगातार चौथी हार है. जबकि राजस्थान की यह लगातार तीसरी हार के बाद पहली जीत है. विराट कोहली का बतौर कप्तान यह 100वां आईपीएल मैच रहा. लेकिन वो इसे यादगार नहीं बना सके.

बैंगलोर के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान ने 19.5 ओवर में 3 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया. टीम के लिए जोस बटलर ने शानदार पारी खेली. उन्होंने 43 गेंदों का सामना करते हुए 59 रन बनाए. इस दौरान बटलर ने 8 चौके और 1 छक्का भी जड़ा. कप्तान रहाणे 22 रन बनाकर आउट हुए. स्टीव स्मिथ ने 31 गेंदों का सामना करते हुए 38 रन बनाए. स्मिथ ने 2 चौके और एक छक्का भी लगाया. अंत में राहुल त्रिपाठी ने 23 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 34 रन बनाए. उन्होंने 3 चौके और एक छक्का भी जड़ा. इसके अलावा बेन स्कोक्स भी नाबाद रहे.

कोहली ने धोनी-गंभीर की खास लिस्ट में बनाई जगह, IPL में ऐसा करने वाले तीसरे कप्तान

बैंगलोर के लिए युजवेन्द्र चहल ने शानदार गेंदबाजी की. उन्होंने 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट झटके. जबकि मोहम्मद सिराज ने 4 ओवर में 25 रन देकर 1 विकेट लिया. नवदीप सैनी ने 4 ओवर में 35 रन दिए. मार्कस स्टोइनिस ने 3 ओवर में 28 रन दिए.

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 20 ओवर में 4 विेकेट खोकर 158 रन बनाए. टीम के लिए पार्थिव पटेल ने अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 41 गेंदों का सामना करते हुए 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 67 रन बनाए. जबकि मार्कस स्टोइनिस ने 28 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 31 रन बनाए. उन्होंने 2 चौके और एक छक्का भी लगाया. कप्तान कोहली ने 23 रन बनाकर आउट हुए. एबी डिविलियर्स 13 रन और शिमरोन हेटमायर 1 रन बनाकर चलते बने. मोईन अली 18 रन बनाकर नाबाद रहे.

IPL 2019: RCB के खराब प्रदर्शन पर भड़के फैन्स, कोहली पर निकाला गुस्सा

राजस्थान के लिए श्रेयस गोपाल ने शानदार बॉलिंग की. उन्होंने 4 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट लिया. इसके अलावा एक मेडन ओवर भी निकाला. जोफ्रा आर्चर ने 4 ओवर में 47 रन देकर एक विकेट लिया.